Sarkari Naukri 2021: मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में बंपर सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, पंजाब पुलिस और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेश जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन तीनों राज्यों में कितन पदों के लिए भर्तियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.

government jobs:
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) ने,  नायब तहसीलदार और डिप्टी जेलर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्तियां (UKPSC Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए 9 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के जरिए 29 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 190 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
नायब तहसीलदार पद के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. वहीं वरिष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक और गन्ना विकास निरीक्षक पद के लिए अभ्यर्थी का एग्रीकल्चर से ग्रेजुएशन होना चाहिए.

Sarkari Job 2021:
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) की ओर से सहायक प्रबंधक (Assistant Manager) के पदों पर भर्तियां (MPPSC Recruitment 2021) निकाली गई हैं. इन पदों के लिए 16 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है.  अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in के जरिए 15 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 63 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

पंजाब पुलिस ने हेड कांस्टेबल (Punjab Police Head Constable Recruitment 2021) के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए 4 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 25 अगस्त 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट www.punjabpolice.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते है. इन पदों पर अभ्यर्थियों की भर्तियां इन्वेस्टिगेशन कैडर में की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 787 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी 10वीं तक पंजाबी भाषा की पढ़ाई की हो.

 

 

Related Articles

Back to top button