विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे संत परमहंस दास, सीएम योगी के कहने पर बदला निर्णय

संत परमहंस दास को 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बनाएगा प्रत्याशी, सीएम योगी ने किया वादा

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में मतदाता दिवस पर अयोध्या से संत परमहंस दास ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. हालांकि अब संत परमहंस दास ने और बड़ा दावा करके सभी को हैरान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वह भाजपा के निशान पर अयोध्या से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. संत परमहंस दास का दावा है कि रात में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बातचीत हुई, जिसके बाद यह फैसला हुआ है.

संत परमहंस दास ने कहा कि संगठन चाहता है कि मैं लोकसभा का चुनाव लड़ूं. संत परमहंस दास अयोध्या विधानसभा से बीजेपी के प्रत्याशी और वर्तमान विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के मनाने पर भी नहीं माने थे. लेकिन सीएम योगी से बातचीत बाद जगतगुरु आचार्य परमहंस दास ने अपना फैसला बदलने का निर्णय किया है.

अब लोकसभा चुनाव लड़ेंगे परमहंस

बता दें संत परमहंस दास ने 25 जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर प्रेस वार्ता कर अयोध्या से विधान सभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इसके साथ ही परमहंस दास ने कहा था कि अगर भाजपा उन्हें टिकट नहीं देती है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, और उन्होंने यह भी कहा था कि चुनाव जीतने के बाद अयोध्या के सभी मठ मंदिरों के कर माफ कर दिए जाएंगे और संत महंतों को 40,000 रुपए महीने पेंशन भी दिया जाएगा, लेकिन जगतगुरु आचार्य परमहंस दास ने मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए दावा किया कि विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद भाजपा उम्मीदवार वेद प्रकाश गुप्ता उन्हें देर शाम मनाने आए थे.

सीएम ने चुनाव न लड़ने को कहा

वेद प्रकाश गुप्ता के अनुनय विनय के बाद भी जब जगतगुरु आचार्य परमहंस दास विधानसभा चुनाव लड़ने के संकल्प को नहीं तोड़ रहे थे तो देर शाम उन्हें मनाने के लिए ,खुद यूपी सीएम योगी ने उनसे फोन पर बात की. फोन पर क्या बात हुई इसे लेकर संत परमहंस महाराज ने कहा कि सीएम योगी ने उनके द्वारा की जा रही मांगों का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि आपके द्वारा किए जा रहे हिंदू राष्ट्र तथा अन्य मांगों का संगठन तक संज्ञान लिया गया है और उसका पूरे देश में असर भी हुआ है. हम आपकी इन मांगों से खुश हैं और संगठन चाहता है कि आप विधानसभा के चुनाव निर्दल ना लड़ें. आपको 2024 के चुनाव में अयोध्या से सांसद पद के लिए पार्टी प्रत्याशी घोषित करेगी.

Related Articles

Back to top button