सिंघु बॉर्डर हत्याकांड पर नया विवाद:​​​​​​​रणजीत सिंह ढडरियां वाले बोल

कनाडा की महिला ने वीडियो भेजकर कहा कि मैंने बच्चे सिख नहीं बनाने

सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित व्यक्ति की हत्या से नया विवाद जुड़ गया है। सिख प्रचारक रणजीत सिंह ढडरियां वाले ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। संत ढडरियां वाले का कहना है कि हत्याकांड के बाद कनाडा से एक महिला ने उन्हें 10 मिनट की वीडियो भेजकर कहा है कि वह अपने बच्चों को सिख नहीं बनाएगी और न ही वह बच्चों को सिखों के बारे में बताएगी। क्या वह यह सीखेंगे कि सिख किसी की भी हत्या करके उसका शव बैरिकेड से लटका देते हैं।

ढडरियां वाले की एक वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह कह रहे हैं कि इस निर्मम हत्याकांड के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। क्यों हत्या से पहले हुई बेअदबी की घटना के सबूत सामने नहीं लाए जा रहे हैं। लखबीर सिंह के कबूलनामे की एक भी वीडियो सामने नहीं आई है।

संत ढडरियां वाले का कहना है कि इस हत्याकांड से पूरी दुनिया में सिखों के प्रति कई तरह की धारणाएं पैदा होने लगी हैं। लोग सोच रहे हैं कि सिख भी तालिबान की तरह फैसले लेते हैं। अगर मुस्लमान उनके धर्म को नहीं मानने वालों की हत्याएं करने लगे और हिंदू अगर जय श्री राम न कहने वालों की हत्याएं करने लगे तो फिर क्या होगा। उन्होंने यह भी आशंका जाहिर की है कि हत्या बेअदबी के कारण नहीं, बल्कि योजना के तहत लिया गया बदला है। कहीं इस घटना के बाद से यही काम शुरू न हो जाए कि बदला लेने के लिए बेअदबी से हर हत्या को न जोड़ा जाने लगे। इसलिए अब गुरुद्वारा साहिब जाने से पहले यह भी चेक करना होगा कि वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं या नहीं। कहीं यह न हो कि लोग डर के मारे गुरुद्वारा साहिब ही आना छोड़ दें।

पहले भी सिख मसलों पर बोलते रहे हैं ढडरियां वाले

पटियाला में गुरुद्वारा परमेश्वर द्वार में सिख प्रचार करने वाले रणजीत सिंह ढडरियां वाले देश विदेश में कथा करते हैं। वह सिखों के मसलों पर खूब बोलते हैं और उनका टकराव कई बार अकाल तख्त के जत्थेदार और दूसरे सिख प्रचारकों से हो चुका है। निहंग सिंहों द्वारा की गई हत्या के मामले पर उनकी यह वीडियो भी कथा करते हुए की ही है और वह संगत को इस पर खुलकर विचार दे रहे हैं। जिसका एक हिस्सा लगातार वायरल किया जा रहा है। वीडियो में वह हत्याकांड पर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं।

निहंग सिंह हमारे, किसी से लाइसेंस की जरूरत नहीं

निहंग सिंह राजा राम सिंह इस पर कहते हैं कि उन्हें किसी से भी लाइसेंस या निर्देश लेने की जरूरत नहीं है। लखबीर सिंह ने बेअदबी की है और हमने उसे सजा दे दी। हम सिख हैं और सिख धर्म की रक्षा करना हमारा पहला फर्ज है। बेअदबियां 2015 से हो रही हैं और हर बेअदबी करने वाले को पागल करार दे दिया जाता है। अगर वह पागल हैं तो हमें भी पागल कह सकते हैं। रणजीत सिंह ढडरियां वाले के अपने तर्क हैं और हमारे अपने उसूल हैं। मैं फिर कह रहा हूं कि हमने कोई गलती नहीं की है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button