20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ घोषित करने की मांग: संजय राउत

मुंबई: उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को चिट्ठी लिखकर 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस घोषित’ करने की मांग की है। इसके पीछे उन्होंने एकनाथ शिंदे की बगावत का जिक्र किया है।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि 20 जून को हमारी पार्टी के 40 विधायकों ने महाराष्ट्र के तत्कालीन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ बगावत की थी। यह बगावत बीजेपी के उकसाने पर की गई थी।उन्हें 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ के रूप में घोषित करने की मांग के साथ संयुक्त राष्ट्र को भेजेगी। बता दें कि पिछले साल 20 जून को ही शिवसेना के 40 विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में उद्धव ठाकरे से बगावत की थी।

यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को लिखे पत्र में संजय राउत ने कहा कि जैसे 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है, उसी प्रकार 20 जून को विश्व गद्दार दिवस मनाया जाए। उन्होंने कहा कि दुनिया में गद्दारी के कई उदाहरण हैं।

और महाराष्ट्र के लोगों ने भी जून 2022 में एक देखा है। इसके कारण महा विकास अघाड़ी सरकार (शिवसेना – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस) का पतन हुआ, जिसका नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button