कोहली की टीम को मिला नया कोच:2023 तक RCB के नए हेड कोच बने संजय बांगर, माइक हेसन की जगह लेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) ने टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। इससे पहले संजय RCB के साथ बतौर बैटिंग कंसल्टेंट जुड़े हुए थे। RCB ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। बांगर को अगले दो सालों के लिए RCB का हेड कोच बनाया गया है।

हेसन की जगह लेंगे बांगर
संजय बांगर बतौर हेड कोच टीम में माइक हेसन की जगह लेंगे। यूएई में हुए IPL 2021 फेज-2 के दौरान RCB ने अपने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन को हेड कोच बनाया था और उनकी कोचिंग में टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने में भी सफल रही थी। हालांकि अभी भी हेसन टीम के साथ बतौर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन जुड़े रहेंगे।

5 साल तक रहे टीम इंडिया के साथ
संजय बांगर के पास कोचिंग का बहुत अनुभव है। वह 2014 से 2019 तक भारतीय क्रिकेट टीम के साथ बतौर बैटिंग कोच जुड़े रहे। इसके अलावा वह 2010 में कोच्चि टस्कर्स केरला के बैटिंग कोच और 2014 में पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं। 2016 में जब टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जिम्बाब्वे के दौरे पर गई थी, तब बांगर ही टीम के हेड कोच की भूमिका में थे।

भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे खेलने वाले संजय बांगर ने RCB का हेड कोच बनने के बाद कहा- मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

कोहली नहीं होंगे कप्तान
IPL फेज-2 के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। हालांकि वह अभी भी टीम के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े हुए हैं। RCB 2008 से IPL खेल रही है, लेकिन टीम अभी तक एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। इस साल हुए IPL में टीम ने प्लेऑफ में एलिमिनेटर तक का सफर तय किया था।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button