सुशांत सिंह राजपूत संग बिताए गए पलों को संजना सांघी

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी बॉलीवुड फिल्म ‘दिल बेचारा’ को आज रिलीज हुए एक साल हो गया है। सुशांत के निधन के बाद इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ किया गया जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया। फिल्म की पहली एनीवर्सरी के अवसर पर, फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने फिल्म से सुशांत के कुछ बीहाइंड द सीन फोटो और वीडियो क्लिप मिलाकर एक स्पेशल वीडियो बना है। वहीं फिल्म के मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस संजना सांघी ने भी सुशांत को याद कर फिल्म सेट पर उनके साथ बिताए पलों को याद किया है। वहीं अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कुछ फोटोज शेयर किया है।

सुंशात से जब पहली बार मिली  संजना सांघी

एक इंटरव्यू के दौरान संजना सांघी ने बताया, “हम पहली बार मुकेश छाबड़ा (डायरेक्टर) सर के ऑफिस में मिले थे। थोड़ी देर की मुलाकात में ये हमने महसूस किया कि हम दोनों नर्ड्स हैं और एकेडमिक से जुड़ी हर चीज के लिए जितने जुनूनी हैं उतने ही खाने-पीने वाली चिजों के लिए क्रेजी हैं। वह आगे कहती हैं हम दोनों का दिल्ली से एक गहरा नाता रहा जिसकी वजह से हमारी कुछ पसंद-नापसंद मिल जाती थीं। मैं दिल्ली से हूं जहां सुशांत ने पढ़ाई की थी।

सुशांत से सिखा अहम बात

संजना सांघी आगे कहती हैं कि मैंने सुशांत से एक बहुत ही जरूरी चीज सीखा है वह है-‘अपनी एनर्जी को कैसे बचाएं’?  उन्होंने मुझे ये एहसास कराया कि जब जरूरत न हो तो अपनी पूरी एनर्जी न लगाकर उसे प्रोटेक्ट करना कितना जरूरी है।” वह उदाहरण देते हुए कहती हैं कि ‘वाइड-एंगल शॉट्स’, जिसे सुशांत एनर्जी का ‘राशनिंग’ कहते थे।”

निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने भी सुशांत को किया याद

निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने फिल्म के सेट के दिनों को याद करते हुए कहा कि सुशांत ने मेरे निर्देशन की शुरुआत को यादगार बना दिया। वह कहते हैं, “जब मैंने ‘दिल बेचारा’ बनाने के बारे में सोचा, तो मैं इसमें केवल सुशांत को ही कास्ट करना चाहता था। यहां तक कि सुशांत ने भी मुझसे वादा किया था कि जब भी मैं अपनी पहली फिल्म बनाउंगा, वह करेंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया।

दर्शकों ने खूब दिया प्यार

आपको बता दें कि मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित, ‘दिल बेचारा’ पिछले साल डिज़नी + हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई थी और कथित तौर पर 24 घंटों के भीतर 95 मिलियन दर्शकों द्वारा देखी गई थी। इसे सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि के रूप में इस डिजीटल प्लेटफार्म पर मुफ्त में जारी किया गया था। सुशांत 14 जून, 2020 को अपने बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाए गए थे।

Related Articles

Back to top button