विवादों में घिरते जा रहे वानखेड़े:प्रभाकर ने कहा-उगाही के खेल में शामिल थे समीर वानखेड़े,

सइल से दूसरे दिन की पूछताछ हुई खत्म

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की परेशानी बढ़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, आर्यन मामले में 25 करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप लगाने वाले प्रभाकर सइल ने यह खुलासा किया है कि वानखेड़े रंगदारी मांगने की साजिश में शामिल थे। मंगलवार को सइल से तकरीबन 3 घंटे पूछताछ हुई। इससे पहले सोमवार को उसे 10 घंटे पूछताछ हुई थी।

NCB की विजलेंस टीम को हेड करने वाले डिप्टी डायरेक्टर जनरल (DDG) ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है, इसलिए प्रभाकर को मंगलवार को फिर से आने को कहा गया है। टीम के सामने सैम डिसूजा और अन्य लोगों को भी जल्द बुलाया जा सकता है।

प्रभाकर सइल के वकील तुषार खंडारे के मुताबिक, NCB अभी प्रभाकर का बयान दर्ज कर रही है। ये स्पष्ट तौर पर साजिश है और खेल पैसे की उगाही के लिए किया गया। इसमें अकेले समीर वानखेड़े नहीं हैं। हो सकता है कि NCB से और भी लोग शामिल हों। तुषार खंडारे ने कहा कि अब हमें बताया जा रहा है कि NCB की स्पेशल SIT टीम भी प्रभाकर सइल से पूछताछ करना चाहती है। हमने उनसे पहले नोटिस देने के लिए कहा है। हम सरकार से अपील करते हैं कि इस मामले में तुरंत FIR दर्ज करे।

इस केस की रिपोर्ट सबके सामने रखेंगे: NCB
प्रभाकर से बांद्रा स्थित CRPF कैंप दफ्तर में बने NCB के अस्थाई ऑफिस में पूछताछ की गई। वह देर रात बाहर आया, लेकिन मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह ने पूछताछ में सामने आई बातों पर कुछ भी टिप्पणी करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि हम इस केस की फाइनल रिपोर्ट आपके सामने रखेंगे।

सोमवार को क्रूज पर जाकर की थी जांच
NCB की विजिलेंस टीम नवाब मलिक के आरोपों की जांच करने दिल्ली से मुंबई आई है। इस टीम ने सोमवार को मुंबई के लोअर परेल इलाके और क्रूज टर्मिनल पर जाकर जांच की थी। इस केस से जुड़े हुए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

NCB की SIT टीम के सामने बयान दर्ज कराने पहुंच सकते है आर्यन
NCB की SIT टीम आर्यन खान समेत 6 मामलों की जांच कर रही है। SIT के प्रमुख संजय सिंह 3 फाइल लेकर दिल्ली गए हैं। क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालांकि, बुखार होने की बात कह कर उन्होंने दो दिन का समय मांगा था। आर्यन खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी भी आज SIT के सामने पेश हो सकती हैं। SIT टीम ने नवाब मलिक के दामाद समीर खान के केस में दो लोगों को पूछताछ के लिए समन किया है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button