आजमगढ़ में कैप करेंगे अखिलेश यादव, विधानसभा चुनाव पर है नजर

उत्तर प्रदेश में भी साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने पूर्वांचल के समीकरण के ध्यान में रखते हुए एक नया कदम उठाया है. लखनऊ में रहने वाले अखिलेश यादव का अब आजमगढ़ में भी कैंप आवास होगा.

 

सपा प्रमुख का यह कैंप आवास अनवरगंज में बनेगा. इसके लिए आजमगढ़ शहर से सटे मुख्य मार्ग पर एक एकड़ जमीन देखी गई है. माना जा रहा है कि पूर्वांचल की 117 सीटों पर सपा की नजर है और वहां के समीकरण साधने के लिए यह कदम उठाया गया है. ताकि अखिलेश यादव खुद वहां डेरा जमा सकें और पार्टी के पक्ष में माहौल बना सकें.

 

गौरतलब है कि आजमगढ़ से अखिलेश यादव सांसद चुने गए हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश ने इसी सीट से चुनाव लड़ा था. अखिलेश ने बीजेपी प्रत्याशी और मशहूर भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ को भारी अंतर से हराया था. इस सीट पर 2014 में अखिलेश यादव के पिता और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने चुनाव जीता था. इलाके में यादव वोट काफी संख्या में है लिहाजा यहीं से पूर्वांचल के समीकरण साधने के मकसद से अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में कैंप आवास बनाने की योजना बनाई है.

Related Articles

Back to top button