सपा नेता रागिनी सोनकर ने बताई योगी सरकार की सच्चाई, जान कर चौंक जाएंगे!

समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपने जोरदार भाषण को लेकर खूब चर्चाएं बटौर रही हैं।

समाजवादी पार्टी की विधायक रागिनी सोनकर उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपने जोरदार भाषण को लेकर खूब चर्चाएं बटौर रही हैं। उन्होंने विधानसभा में महिलाओं को पुरुष के समान अधिकार मिलने की बात की। इसके साथ ही उन्होंने राज्य की योगी सरकार को भी निशाने पर लिया और कहा कि कल तक सिर्फ अंधा राजा था, आज गूंगा-बहरा भी है।

 

उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं को कागजी बताते हुए कहा कि उनका जमीनी तौर पर कोई रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने कहा, “सरकार ने कन्या अनुदान का संकल्प लिया है। कोरोना काल में जो गरीब परिवार अपने बच्चों की शादी नहीं कर पाए, उन्होंने थोड़े समय पहले ही शादियां की हैं। मेरे विधानसभा क्षेत्र से कई परिवारों ने उस अनुदान पर आस लगाई हुई थी, लेकिन उन्हें वह अनुदान नहीं आया है और जब अधिकारियों से बात की जाती है तो वह कहते हैं कि इसके लिए कोई बजट ही नहीं है।”

उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि कई ऐसे मामले हैं जब महिलाओं को रात-रात भर थाने में बैठाकर रखते हैं और एफआईआर नहीं होती है। उस पर सरकार कब मंथन करेगी और कब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद रागिनी ने कहा कि कल तक सिर्फ अंधा राजा था, आज गूंगा-बहरा भी है। होंठ सी दिए हैं जनता के, कानों पर पहरा भी है।

बता दें कि विधानसभा में गुरुवार को महिला सदस्यों के लिए एक दिन विशेष रूप से आरक्षित किया गया था। सदन में महिला विधायकों को विशेष रूप से बोलने का मौका दिया गया। इस दौरान कई सदस्यों ने बेबाकी से अपनी बात रखी। रागिनी सोनकर ने भी एक भाषण दिया, जिससे वह छा गईं।

 

मेडिकल की पढ़ाई कर चुकी हैं रागिनी

रागिनी सोनकर एम्स और आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता से मेडिकल की पढ़ाई कर चुकी हैं। उनके पास एमबीबीएस और एमडी की डिग्री है। रागिनी के पिता कैलाश सोनकर वाराणसी की अजगरा सीट से विधायक हैं और रागिनी पॉलिटिक्स में आने से पहले एम्स के नेत्र विभाग में काम करती थीं। अखिलेश यादव ने 2022 के विधानसभा चुनाव में रागिनी को मछलीशहर सीट से टिकट दिया था। 4 बार के विधायक रह चुके जगदीश सोनकर का टिकट काटकर रागिनी को मैदान में उतारा गया था। वह 90 हजार से ज्यादा वोट हासिल कर इस सीट पर जीती थीं।

Related Articles

Back to top button