मृतक व्यापारी मनीष गुप्ता के परिजनों से कानपुर में मुलाकात करने के बाद मीडिया से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, जानिए

कानपुर !! व्यापारी मनीष गुप्ता के शोकाकुल पीड़ित परिजनो से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुलाकात कर हर संभव मदद का दिया आश्वासन !

 

जब उसके परिवार के लोगों को सूचना मिली जान जाने की यह पुलिस ने किया।पुलिस की जिम्मेदारी है लोगों को सुरक्षा मिले।
लेकिन उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में पुलिस सुरक्षा नहीं कर रही है पुलिस लोगों की जान ले रही है।
उत्तर प्रदेश में पुलिस का ऐसा व्यवहार किसी की सरकार में देखने को नहीं मिला। बाबा मुख्यमंत्री होने के बावजूद ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है। ऐसी सरकार में अगर अगर कार्रवाई हुई होती तो मनीष गुप्ता जी को आज अपनी जान नहीं गंवाना पड़ता। झांसी में ही ऐसी घटना हुई थी पुष्पेंद्र यादव की जिसमें पुलिस ने जान ले ली थी। पुलिस लगातार भाजपा की सरकार में लूट और हत्या में शामिल है। यह तभी संभव है जब सरकार की नियत साफ ना हो। सरकार की पहले दिन से कानून व्यवस्था पर नियत साफ नहीं रही है। सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ भाजपा सरकार में हो रही है सबसे ज्यादा नोटिस एनएचआरसी ने दिए हैं।

समाजवादी पार्टी की मांग है कि इसकी जांच हो और सेटिंग जज हाई कोर्ट के हो उनकी मॉनिटरिंग में घटना की जांच हो जो दोषी अधिकारी हैं, जो दोषी सिपाही है या और संबंधित लोग हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले। और जिस होटल में व्यापारी रुके और पीड़ित परिवार गया पूरे के पूरे सबूत वहां मिटा दिए गए।परिवार की दो करोड़ की मदद होनी चाहिए। और मृतक की पत्नी पढ़ी-लिखी हैं और उनके बुजुर्ग माता-पिता का क्या होगा उनके परिवार का क्या होगा उनका घर कैसे चलेगा। इसलिए सरकार को ₹2 करोड़ देकर मदद करनी चाहिए। समाजवादी पार्टी भी 20 लाख रुपए से पीड़ित परिवार की मदद करेगी। जब आप पुलिस और डीएम से गलत काम कर आओगे तब अंजाम यही होगा। पुलिस और अधिकारियों पर इसीलिए कार्रवाई नहीं हो रही है क्योंकि सरकार ने इन्हीं से गलत काम कराएं हैं। जिन्होंने यह घटना की है यह मामूली लोग नहीं है मुझे जानकारी मिली है कि उन्नाव में भी इसी प्रकार की घटनाएं हुई हैं गोरखपुर में भी इसी प्रकार की घटना हुई है। तब तक न्याय मिलना मुश्किल है जब तक सीबीआई जांच या हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जांच ना हो।

मृतक की पत्नी पढ़ी लिखी है इसलिए उन्हें क्लास वन या क्लास 2 की नौकरी दे सरकार समाजवादी पार्टी सरकार पीड़ित परिवार की 20 लाख रुपए से मदद करेगी और कानूनी कार्यवाही में भी सहयोग करेगी मदद करेगी। जब तक भाजपा की सरकार है आप पुलिस से उम्मीद नहीं कर सकते न्याय की। सरकार उन अधिकारियों को मौका नहीं दे रही है जो सही काम कर सकें। समाजवादी पार्टी पूरी तरह से परिवार के साथ हैं और मुझे उम्मीद है कि जिस दिन यह केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाएगा उस दिन पीड़ित परिवार को न्याय मिलेगा और उदाहरण बनेगा कि इस तरीके की घटना ना हो
सच को मारने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करती है।

Related Articles

Back to top button