भदोही में बर्खास्त हुए 6 शिक्षकों से की जायेगी वेतन की रिकवरी

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही (Bhadohi) जिले के विभिन्न स्कूलों में फर्जी प्रमाण पत्रों और अन्य जनपद से फेक ट्रांसफर पर नौकरी कर रहे छह शिक्षक बर्खास्त किए गए थे. अब इन शिक्षकों पर विभाग और भी शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी 6 शिक्षकों को दिए गए वेतन के आकलन के निर्देश दिए हैं. इन सभी से वेतन की रिकवरी की तैयारी विभागीय स्तर से की जा रही है. जल्द ही वेतन की रिकवरी सभी से होगी.

फर्जी प्रमाण पत्र और फेक ट्रांसफर के सहारे नौकरी कर रहे शिक्षकों की सेवा समाप्ति के बाद अब इन छह शिक्षकों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली है. भदोही जनपद के छह प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय में यह 6 शिक्षक तैनात थे. जांच के बाद इन सभी की सेवा समाप्त कर दी गई थी और सभी पर एफआईआर दर्ज हुई थी और इनकी सेवा समाप्ति की कार्रवाई विभागीय स्तर से की गई थी इन शिक्षकों में प्रेमलता त्रिपाठी, आशुतोष, ओम प्रकाश, अखिलेश चंद्र, उमाशंकर यादव और श्याम कुमारी शामिल है.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि इन सभी के वेतन का आकलन किया जाए और वेतन रिकवरी की कार्रवाई की जाए. बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया है कि वेतन की धनराशि के आकलन के बाद इन सभी से रिकवरी की जो कार्रवाई है, वह की जाएगी. उन्होंने कहा कि नोटिस जारी किया जायेगा और फिर अग्रिम कार्रवाही की जायेगी.

Related Articles

Back to top button