सहारनपुर में निज़ामुद्दीन जैसी तैयारी, पुलिस ने नाकाम किये सभी मंसूबे

सहारनपुर। दिल्ली के निजामुद्दीन में दो दिन पहले जो कुछ हुआ, कुछ इसी की तैयारी सहारनपुर में भी की गई थी। यहां होने वाले निजामुद्दीन जैसे आयोजन से ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में असर होता है, बल्कि सीमावर्ती राज्य हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश भी इसकी जद में आता। निश्चित रूप से एक गहरी साजिश रची गई थी जिसे समय रहते सतर्क और बेहद चौकस पुलिस ने नाकाम करते हुए ना सिर्फ जनपदवासियों बल्कि प्रदेश और पूरे देश में रहने वालों की रक्षा की है।

यह घटना सहारनपुर के शहरी क्षेत्र में आने वाले थाना कुतुबशेर की है । यहां पर शुरुआती समय में थानाध्यक्ष कुतुबशेर की लापरवाही साफ साफ देखी जा सकती है, जिनको अपने क्षेत्र में जमा हो रही एक भीड़ का एहसास तक नहीं था। निश्चित रूप से अगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने हालात पर सख्त नजर ना रखी होती तो थाना कुतुबशेर के थानेदार की लापरवाही आज पूरा देश भुगत रहा होता। लेकिन अधीनस्थों के बजाय खुद को ही सबसे ज्यादा सक्रिय रूप में ढाल कर चल रहे एसएसपी दिनेश कुमार पी की सक्रियता व सतर्कता के चलते वह तमाम नमाजी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए। तमाम प्रतिबंधों के बाद भी उनका उस क्षेत्र में नमाज पढ़ने के बहाने भीड़ जुटाने का मंसूबा आखिरकार धरा का धरा रह गया।

मिली जानकारी के अनुसार टीम वर्क का बेहतरीन प्रदर्शन सहारनपुर पुलिस ने किया है और थानाध्यक्ष कुतुबशेर की शुरुआती लापरवाही को जिले, प्रदेश व देश की जनता के लिए जोखिम नहीं होने दिया। थाना कुतुबशेर क्षेत्र में लोहानी सराय क्षेत्र के मौहल्ला बकरियांन मस्जिद में जमात के साथ मिलकर भारी संख्या में नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुए थे, जो सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को देख भाग खड़े हुए। जमात में आए कुछ लोगों को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया गया, जिनमें से एक व्यक्ति बंगाल व कुछ क्षेत्र के ही लोग शामिल थे।
पुलिस ने कार्यवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और 70 लोगों के खिलाफ अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के अनुसार जिले में शासन द्वारा घोषित लॉक डाउन का पूरी तरह से और शत-प्रतिशत रूप में पालन हो रहा है । एसएसपी दिनेश कुमार के अनुसार इस मामले की जांच करवाई जा रही है और इसमें जल्द ही शामिल अन्य लोगों की भी गिरफ्तारियां की गिरफ्तारियां की जाएंगी । इसी के साथ उन्होंने किसी को भी भविष्य में अगले आदेश तक किसी भी प्रकार की भीड़ या जमावड़े से दूर रहने के साफ-साफ निर्देश दिए। उनके अनुसार किसी को भी किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी और जो भी ऐसा करता है उसके विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button