50% कमीशन ट्वीट पर बवाल, प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी होगी या नहीं

प्रियंका गांधी सहित कई प्रमुख कांग्रेस नेताओं के खिलाफ फर्जी पत्र को सोशल मीडिया पर शेयर करने का मामला दर्ज किया गया है।कांग्रेस नेताओं ने इस पत्र को पोस्ट किया है, जिसमें विधायक सरकार पर आरोप लगाया गया है।

मध्य प्रदेश में एक चिट्टी ने राजनीतिक बहस पैदा की है। ठेकेदारों के एक संगठन ने 50 प्रतिशत कमीशन अधिकारियों को देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने इस पत्र को एक पूर्व ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है, जहां उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

प्रियंका गांधी पर लगाए गए आरोपों को भाजपा ने झूठा बताया है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस पत्र को लिखने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी से पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिली है, इसलिए इसे फर्जी बताया जा रहा है। इस पत्र में लघु और मध्यम श्रेणी संविदाकार नामक एक संस्था का उल्लेख है। रविवार को भोपाल क्राइम ब्रांच ने बताया कि पत्र भी पंजीकृत नहीं हुआ है।

प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई कांग्रेस नेताओं पर भाजपा ने पत्र मामले में एफआइआर दर्ज की है। क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि प्रियंका और कांग्रेस नेताओं की आम गिरफ्तारी नहीं होगी, बल्कि एक नोटिस जारी किया जाएगा। इसके बाद ही पूरी कोर्ट कार्रवाई होगी। वरिष्ठ अधिकारियों से आगे की कार्रवाई की चर्चा की जा रही है, जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि उनको नोटिस देना चाहिए या सूचना देकर बुलाया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने राज्य उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उनका भुगतान कमीशन देने के बाद ही जारी किया जाता है। भ्रष्ट कर्नाटक की भाजपा सरकार 40% कमीशन वसूलती थी। बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपने ही भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। जैसे कि कर्नाटक ने 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को गिरा दिया, मध्य प्रदेश भी 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार को गिरा देगा।

Related Articles

Back to top button