RSS ने शुरू किया अपना पांचवां आइसोलेशन सेंटर, Corona मरीज इस नंबर को करें डायल

गाजियाबाद. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए आरएसएस (RSS) ने भी आइसोलेशन सेंटर बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. गाजियाबाद में मंगलवार से पांचवां आइसोलेशन सेंटर संघ के सेवा भारती ने शुरू कर दिया है. ये सेंटर गाजियाबाद के कैलाश मानसरोवर भवन, शक्ति खंड, इंदिरापुरम में शुरू किया गया है. संघ की सेवा भारती द्वारा शुरू किए गए इस कोविड प्राथमिक उपचार केन्द्र  में 50 बेड की व्यवस्था की गई है. इस सेंटर में कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन, नर्सिंग, और मेडीसन के साथ साथ भोजन, काढ़ा और योगा की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

गाजियाबाद में कोरोना मरीजों के लिए आरएसएस की पहल

इसके अलावा मनोचिकित्सक डॉक्टर्स के द्वारा भी समय समय पर पीड़ितों को परामर्श भी दिया जायेगा. संघ के मेरठ प्रांत के प्रांत सम्पर्क प्रमुख विजय ने बताया कि इससे पहले 4 सेंटर ग़ाज़ियाबाद में पहले ही शुरू किए जा चुके हैं. इनमें से नेहरू नगर और राजेन्द्र नगर में कोविड पीड़ित के लिए स्वयं सेवक सेंटर चलाकर सेवा कार्य पहले से ही कर रहे हैं. संघ के ट्रेंड स्वयं सेवक इन सभी सेंटर की व्यवस्था में लगाए गए हैं.

विजय कुमार के मुताबिक संघ लगातार कोविड पीड़ितों के लिए उपचार केन्द्रों की श्रंखला खोलता जा रहा है, जिससे कोरोना के ख़िलाफ चल रही इस जंग में स्वयं सेवक जीवन रक्षक बनें. इन उपचार केन्द्रों में ट्रेंड स्वयं सेवक ही लगाए‌ जा‌ रहे‌ हैं. गाजियाबाद के इंदिरापुरम वाले सेंटर में कोविड पीड़ितों की सहायता के लिए अलग से हेल्पलाइन शुरू की गई है. कोरोना संक्रिमतों के लिए 9958871294, 9810140017, 9354730691 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. कोई भी इस नंबर पर कॉल करके भर्ती हो सकते हैं.

Related Articles

Back to top button