RSS प्रमुख मोहन भागवत मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक को करेंगे संबोधित, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत संघ से जुड़े संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की आंतरिक बैठक को संबोधित करने वाले हैं। बैठक में संगठन के उन परियोजनाओं को अंतिम रूप देने की उम्मीद है जो संगठन आने वाले साले में शुरू करेगा। इस बैठक में सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल और एमआरएम के संरक्षक इंद्रेश कुमार, आरएसएस के पदाधिकारी राम लाल के अलावा केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, विधायक और क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। बता दें कि यह बैठक 5 जुलाई को गाजियाबाद में होने जा रही है। सूत्रों ने कहा कि इस बैठक में कश्मीर, अलगाववादी नेताओं का बनना, अनुच्छेद 370 और 35 ए के साथ-साथ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से हासिल करने के मुद्दे पर बातचीत होगी।

 

एमआरएम के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजल का कहना है कि संगठन ऐसा माहौल बनाने के लिए देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगा जिससे सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को फिर से हासिल करने के अपने वादे पर काम करे। उन्होंने कहा, ” हम पाकिस्तान से गिलगित और बाल्टिस्तान के क्षेत्रों को वापस लेने के लिए केवल एक चीज के बारे में बात करेंगे और केंद्र से इस मामले को निपटाने के लिए कहेंगे।”

सूत्रों से पता चला है कि कश्मीर के अलावा बैठक में सालों से किए गए कार्यों के सुदृढ़ीकरण, मदरसों के आधुनिकीकरण, देश के निर्माण में मुस्लिम समुदाय की अधिक भागीदारी और उठाए जाने वाले प्रोजेक्ट जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। बैठक में सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल और एमआरएम के संरक्षक इंद्रेश कुमार, आरएसएस के पदाधिकारी राम लाल के अलावा केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, विधायक और क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

एक सूत्र ने कहा, ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के करीब 30 से 40 पदाधिकारी 5 जुलाई को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के संबोधन में शामिल होंगे। बैठक गाजियाबाद में होगी।’

Related Articles

Back to top button