इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास पर दागे गए 3 रॉकेट, हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं

ईरान और अमेरिका के बीच अभी माहौल बेहद गरम है। बताया जा रहा है कि इराक की राजधानी बगदाद में फिर से रॉकेट दागे गए हैं। हाई सिक्योरिटी ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास यह रॉकेट दागे गए। वही बताया जा रहा है कि इस हमले में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है साथी किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बताया जा रहा है कि यह हमला इराक के ग्रीन जोन में हुआ है।

ये रॉकेट जफरनियाह जिले से लॉन्च किए गए थे। रॉकेट दागने के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में हमला होने का अलार्म बजने लगा। ऐसे में लोगों को वहां से निकाल लिया गया।

इससे पहले भी अमेरिका दूतावास पर कई रॉकेट दागे गए थे जिसकी जिम्मेदारी ईरान ने ली थी। लेकिन इस बार इन रॉकेट दागने की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। हालांकि हमला अमेरिका दूतावास पर हुआ है। ईरान ने इससे पहले जो हमले किए थे उन हमलों में एक बार यूक्रेन का प्लेन भी उड़ा दिया गया था। पहले तो इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने भी नहीं लेती यूक्रेन के प्लेन कहां बड़ा हादसा हुआ था बताया जा रहा था किए तकनीकी फॉल्ट की वजह से क्रैश हो गया है। लेकिन इसके बाद अमेरिका और ब्रिटेन ने अनुमान लगाते हुए कहा किए प्लेन क्रैश ईरान के किसी रॉकेट से हुआ है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी वायरल हो रही थी। जिसके बाद ईरान ने खुद ही इस हमले की जिम्मेदारी ले ली और कहा कि यह एक बहुत बड़ी गलती से हुआ है ।

Related Articles

Back to top button