RLD नेता का ऑडियो वायरल, 20 लाख दो तो टिकट पक्की

वायरल ऑडियो क्लिप में राष्ट्रीय लोकदल की जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर की आवाज़ है

आगरा. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी गति पकड़ रहा है. ताज नगरी आगरा में एक ऑडियो इन दिनों तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसमें टिकट के बदले रुपए मांगने की बात कही जा रही। दावा किया जा रहा है कि इस वायरल ऑडियो क्लिप में राष्ट्रीय लोकदल (RLD) की जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर की आवाज़ है, जो टिकट के बदले खुलकर पैसों की मांग कर रही हैं।

अप्रत्यक्ष रूप से टिकट के लिए बजट पूछा

पूर्व विधायक कालीचरण सुमन ने बताया कि उन्हें 9 जनवरी को राष्ट्रीय लोकदल की जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर के निवास पर बुलाया गया था। वह कहते हैं, ‘मुझसे शुरू से ही अप्रत्यक्ष रूप से टिकट के लिए बजट पूछ रही थीं। इसके चलते उन्होंने इनके घर पर हुई बैठक की रिकार्डिंग की।’ यह ऑडियो 34.26 मिनट का है। इस दौरान वहां पर प्रधान और ब्लॉक प्रमुख के सामने जिलाध्यक्ष ने 20 लाख रुपये देने को कहा।

‘रुपये देकर मिलेगी टिकट तो नहीं लड़ना चुनाव’

पूर्व विधायक कालीचरण सुमन ने कहा, ‘जिलाध्यक्ष के घर पर जब 20 लाख रुपये में टिकट देने की बात कही गई तो मैं कहा कि रुपये देकर टिकट मिलेगी तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। इस पर जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर ने कहा कि यह अब चरण सिंह की लोकदल नहीं है, अब प्लान बदल गया है। कालीचरण के मुताबिक, जिलाध्यक्ष ने उनसे कहा कि नेता रुपये नहीं ले रहा है और न ही किसी जिलाध्यक्ष को बुला रहे, लेकिन कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष का खास आदमी है, उससे मिल लो, 10-20 लाख रुपये में बात बन जाएगी। वैसे हमने तुम्हारे नाम की सिफारिश की है। नेता जी हमसे पूछेंगे तो वह ओके कर देंगी।

कालीचरण सुमन ने कही जयंत से करेंगे शिकायत

पूर्व विधायक कालीचरण सुमन ने कहा कि उन्होंने यह ऑडियो जिलाध्यक्ष के घर पर खुद रिकॉर्ड की है, जिसमें रुपये देकर टिकट देने की बात कही जा रही है। इस ऑडियो को लेकर वह रालोद प्रमुख जयंत चौधरी से मिलेंगे और शिकायत करेंगे। उधर रालोद की जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर का कहना है कि ऑडियो फर्जी है और उनके निवास पर कोई बैठक नहीं हुई है और न ही उनसे टिकट के लिए रुपये मांगे. वह कहती हैं, ‘जो ऑडियो वायरल की गई है, उसमें मेरी आवाज की मिलती-जुलती किसी और महिला की आवाज है. मुझे पर गलत आरोप गलत हैं।

Related Articles

Back to top button