पश्चिम बंगाल में राम नवमी के दूसरे दिन भी दंगे जारी

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में राम नवमी के दूसरे दिन ही ताजा हिंसा की सूचना मिली है, जहां गुरुवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़पें हुईं। इलाके में दंगा नियंत्रण बल सहित भारी पुलिस तैनाती के बावजूद घटना की सूचना दी गई थी।
झड़प इतनी बढ़ गई थी की पुलिस को आंसू गैस के गोले दागते हुए दिखाया गया था। पत्थर फेंके गए और यहां तक कि मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया गया।
जिस सड़क पर घटना हुई थी, उसके कुछ ही घंटों बाद शिबपुर में ताजा घटनाओं की सूचना मिली, जिसे यातायात के लिए खोल दिया गया था।
शिबपुर में झड़पों के बाद कम से कम 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जहां कुछ पुलिस वाहनों सहित कई वाहनों को आग लगा दी गई थी और धार्मिक जुलूस के दौरान कथित भड़काऊ नारे और पथराव के बाद दुकानों में तोड़फोड़ की गई थी।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि जुलूस ने “विशेष रूप से एक समुदाय को लक्षित करने और हमला करने के लिए” एक अनधिकृत मार्ग लिया।

उन्होंने भाजपा पर सांप्रदायिक दंगों के लिए राज्य के बाहर से गुंडों को बुलाने का आरोप लगाया। “किसी ने भी उनके जुलूसों को नहीं रोका, लेकिन उन्हें तलवार और बुलडोजर के साथ मार्च करने का अधिकार नहीं है। हावड़ा में ऐसा करने का दुस्साहस उन्हें कैसे मिला?”
तृणमूल कांग्रेस पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने पलटवार भी किया है।

Related Articles

Back to top button