लखनऊ में रिटायर्ड IFS अफसर ने खुद को गोली से उड़ाया, जानिए वजह

वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और डिप्रेशन के चलते आत्महत्या कर ली

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में सेवानिवृत्त मुख्य वन संरक्षक अतिबल सिंह ने शुक्रवार शाम को अपने आवास पर लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. परिवारीजन उनको लेकर सहारा अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाथरूम से लाइसेंसी रिवॉल्वर और चश्मा बरामद किया है. पुलिस को मौके से एक सूइसाइड नोट भी मिला है, जिसमें अतिबल सिंह ने बीमारी की बात से परेशान होने की बात लिखी है. पुलिस का भी कहना है कि वह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और डिप्रेशन के चलते आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि घटना के वक्त उनकी पत्नी घर से बाहर गई थी और उनका नौकर घर पर मौजूद था.

एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया कि सुलनपुर निवासी आईएफएस अतिबल सिंह चीफ फॉरेस्ट ऑफिसर के पद से सात साल पहले रिटायर थे. वह अपने परिवार के साथ विशालखंड-2 स्थित आवास पर रहते थे. परिवार में पत्नी आशा सिंह, बेटा अभिषेक सिंह , दो बेटियां आकांक्षा सिंह और अनामिकासिंह हैं. बड़ी बेटी आकांक्षा सिंह की शादी हो चुकी है. वहीं छोटी बेटी भी वन विभाग में हाल ही में चयनित हुई है मौजूदा समय में वह कोयंबटूर में प्रशिक्षण ले रही है. बेटा अभिषेक सिंह नोएडा में नौकरी करता है. घर पर अतिबल पत्नी आशा सिंह के साथ अकेले रहे थे.

अतिबल सिंह खून से लथपथ

गोली की आवाज राम बाथरूम पहुंचा तो देखा अतिबल सिंह खून से लथपथ पड़े थे और पास में ही उनकी लाइसेंसी रिवॉल्वर भी पड़ी थी. खून से लथपथ अतिबल सिंह को नौकरों की मदद से आशा सिंह ने कमरे में बेड पर लिटाया. इसके बाद वह लोग उनको सहारा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. आईएफएस अधिकारी ने खुद को दाहिनी कनपटी पर सटाकर गोली मारी थी. घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया. फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

Related Articles

Back to top button