मोदी गारंटी वाला संकल्प पत्र , बीजेपी का घोषणा पत्र मोदी ने ख़ुद किया रिलीज़

BJP ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया है। पार्टी ने घोषणापत्र को 'मोदी की गारंटी संकल्प पत्र' का नाम दिया है

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने आज अपना चुनाव ‘संकल्प पत्र’ जारी कर दिया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में नई दिल्ली में पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र ( संकल्प पत्र – लोकसभा 2024 ) जारी किया गया।

बीजेपी घोषणा पत्र की खास बातें

पीएम मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी की है। संकल्‍प पत्र के नाम से जारी घोषणा पत्र में कई बातों का उल्‍लेख किया गया है। इसमें रामायण उत्सव मनाने, अयोध्या का और विकास, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई आदि का वादा किया गया है। बीजेपी ने सत्‍ता में वापसी होने पर देश में न्याय संहिता को लागू करने का वादा किया है।साथ ही ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर काम जारी होने की भी बात कही गई है। घोषणा पत्र में रेलवे को लेकर भी वादे किए गए हैं।इसमें कहा गया है कि ट्रेनों में वेटिंग लिस्‍ट की समस्‍या को समाप्‍त किया जाएगा। साथ ही नार्थ ईस्ट में बुलेट ट्रेन पर काम चलने की भी बात कही गई है। 5जी विस्तार और 6जी का विकास, उर्जा में आत्मनिर्भर बनने का भी वादा किया गया है।

बीजेपी के संकल्प पत्र के वादे

  • इस संकल्प पत्र का शीर्षक ‘मोदी की गारंटी’ है और यह गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर केंद्रित है। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर केंद्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को संकल्प पत्र भी सौंपे।
  • वन नेशन वन इलेक्शन को साकार करने का वादा ‘संकल्प पत्र’ पर में किया गया है।साथ ही कहा गया है कि भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया जाएगा। विश्व स्तरीय स्टेशन और वेटिंग लिस्ट की समस्या ख़त्म की जाएगी।
  • मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का वादा किया गया है।
  • 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला जाएगा।भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button