रिलायंस-फ्यूचर डील पर SC का फैसला, यहां एक झटके में डूब गई निवेशकों की रकम

फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के रिलायंस रिटेल के साथ मर्जर की डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ चुका है। कोर्ट ने ये फैसला अमेरिका की ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के पक्ष में सुनाया है। कोर्ट के फैसले का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है।

रिलायंस के शेयर में गिरावट: कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज को 2 फीसदी से ज्यादा का नुकसान हो गया और शेयर का भाव 2100 रुपए से भी नीचे आ गया। वहीं, फ्यूचर ग्रुप की सभी कंपनियों के निवेशकों को नुकसान हुआ। कंपनी के रिटेल शेयर की बात करें तो इसे 10 फीसदी का नुकसान हुआ है। कंपनी का शेयर भाव 52.55 रुपए के स्तर पर है। इसी तरह फ्यूचर लाइफस्टाइल का शेयर 60.70 रुपए के भाव पर आ गया। फ्यूचर एंटरप्राइजेज, फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशंस, फ्यूचर कंज्यूमर और फ्यूचर मार्केट नेटवर्क्स के शेयर भी भारी नुकसान झेल रहे हैं।

आपको बता दें कि अमेजन ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड के रिलायंस रिटेल के साथ 24,731 करोड़ रुपए के विलय पर आपत्ति जताई है। इसी को लेकर अमेजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। अमेजन की याचिका पर कोर्ट ने कहा कि डील पर रोक लगाने का सिंगापुर के आपात निर्णायक का फैसला भारतीय कानूनों के तहत वैध एवं लागू करने योग्य है।

Related Articles

Back to top button