भारी बारिश का रेड अलर्ट, यूपी व उत्तराखंड में स्कूल बंद, केरल में परीक्षाएं स्थगित

नई दिल्ली (Rain Red Alert). केरल में भारी बारिश के कारण यूपी, उत्तराखंड, बिहार और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यूपी के मेरठ और उत्तराखंड में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं केरल में 18 अक्टूबर 2021 को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. यहां जानिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कब तक स्कूल बंद किए गए हैं.

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. मेरठ और आस-पास के जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इस कारण मेरठ में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 18 अक्टूबर यानी आज बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. अगर 18 अक्टूबर को कोई परीक्षा है, तो वह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएगी.

उत्तराखंड में स्कूल राज्य सरकार के हालिया आदेशों के अनुसार आज यानी 18 अक्टूबर 2021 को बंद रहेंगे. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा राज्य के कई हिस्सों में भारी वर्षा के लिए रेड अलर्ट जारी करने के बाद यह निर्णय लिया गया है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से की गई है. पूरे राज्य सें स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

शुरूआत में राज्य सरकार ने केवल उत्तरकाशी जिले में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था.इसके बाद देहरादून में भी स्कूलों को भी बंद कर दिया गया. स्थिति और खराब होने की आशंका को देखते हुए सभी की सुरक्षा के लिए राज्य के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया.

केरल में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई हैं. कई जिलों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. राज्य में 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली हायर सेकेंड्री की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. इन परीक्षाओं की नई तिथियों का घोषणा बाद में की जाएगी.

Related Articles

Back to top button