एम्स में प्रोफेसर सहित कई पदों पर भर्तियां, जानें क्या मांगी गई है योग्यता

नई दिल्ली (Sarkari Naukri 2021). अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गुवाहाटी (All India Institute of Medical Sciences, Guwahati) ने प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रकिया चल रही है. अभ्यर्थियों आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.कुल 162 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 से शुरू हुई है और आवेदन की अंतिम तिथि 5 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है.

AIIMS Recruitment 2021: रिक्त पदों की संख्या
प्रोफेसर – 31 पद
एडिशनल प्रोफेसर – 22 पद
एसोसिएट प्रोफेसर – 35 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर – 74 पद

AIIMS Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही संबंधित विषय में एमडी या एमएस की भी डिग्री होनी चाहिए. वहीं एडिशनल प्रोफेसर पद के लिए अभ्यर्थी के पास एमडी या एमएस की डिग्री के साथ 10 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

AIIMS Recruitment 2021: आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 50 वर्ष से 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

AIIMS Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. शार्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा

AIIMS Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 5 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 5 नवंबर 2021

Related Articles

Back to top button