ओवैसी का विवादित बयान, कहा- अयोध्या वाली मस्जिद में नमाज पढ़ना ‘हराम’, कोई चंदा भी न दे

अयोध्या (Ayodhaya) में एक ओर जहां भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) कार्य जोरो पर है वहीं दूसरी ओर मस्जिद बनाने का काम भी प्रगति पर है। ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि अगर कोई अयोध्या की मस्जिद में नमाज पढ़ता है तो वह हराम मानी जाएगी। ओवैसी के इस बयान के बाद कई लोगों ने नराजगी जाहिर कि है जिसमें मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव और इंडो इस्‍लामिक कल्‍चरल फाउंडेशन के अतहर हुसैन समेत कई मुस्लिम धर्मगुरु शामिल है।

डोनेशन देने और नमाज पढ़ने को बताया हराम

बता दें कि दक्षिण राज्य कर्नाटक के बीदर इलाके में सेव कॉन्स्टिटूशन सेव इंडिया के कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने ये कहा, जिसके बाद से ही लोगों में गुस्सा है। ओवैसी ने कहा अयोध्‍या के धन्‍नीपुर में बनने वाली मस्जिद इस्‍लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है। इसलिए उसे मस्जिद नहीं कहा जा सकता, इसके अलावा ओवैसी ने कहा कि मस्जिद के निर्माण के लिए डोनेशन देना और वहां नमाज पढ़ना दोनों ही हराम हैं।

ओवैसी ने आगे कहा, मुनाफिकों की जमात जो बाबरी मस्जिद के बदले पांच एकड़ जमीन पर मस्जिद बनवा रहे हैं, वो मस्जिद नहीं बल्कि ‘मस्जिद-ए-ज़ीरार’ है और अयोध्या की मस्जिद को चंदा देना हराम है। कोई वहां चंदा न दें। अगर चंदा देना है तो बीदर में किसी अनाथ को चंदा दे दें।

 

Related Articles

Back to top button