बागी विधायक 28 जून तक गुवाहाटी में रहेंगे केसरकर बोले- महाराष्ट्र आए तो दंगों का डर

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट अब बोर्ड भर में लड़ने के मूड में हैं।

Rebel MLAs will stay in Guwahati till June 28 महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट अब बोर्ड भर में लड़ने के मूड में हैं। मुंबई में शिवसेना की बैठक के बाद संजय राउत ने कहा, ‘बालासाहेब नहीं, अपने पिता के नाम पर वोट मांगो. तो शिंदे समूह के विधायक दीपक केसरकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि असली शिवसेना अब उनके लोगों के साथ है

एकनाथ शिंदे के  कार्यालय में शिवसैनिकों ने की तोड़फोड़

एकनाथी समेत 16 विधायकों को नोटिस जारी

शिंदे के पास विधायक सावंत के घर में तोड़फोड़

“हम गुवाहाटी में रहेंगे,” केसरकर ने कहा। महाराष्ट्र गए तो वहां दंगे हो जाएंगे।राजनीतिक ड्रामे के पांचवें दिन यानी शनिवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने हिंसा का सहारा लिया है। पुणे में सबसे पहले शिवसैनिकों ने बागी विधायक तानाजी सावंत के घर में तोड़फोड़ की. जिसके बाद शिंदे के बेटे के साथ-साथ कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे के कार्यालय पर पथराव किया गया।

मुंबई में क्या हो रहा है: शिवसेना की बैठक में उद्धव को मिली कार्रवाई का अधिकार

उद्धव ने शिवसेना की एक उच्च स्तरीय बैठक में शिंदे पर हमला किया। उन्होंने कहा- शिंदे पहले नाथ थे, अब गुलाम हो गए हैं। उद्धव ने आगे कहा कि जलते बम पर बागी बैठे हैं. बालासाहेब के नाम पर कोई राजनीति नहीं कर सकता। उद्धव बैठक में 6 प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

शिवसेना बालासाहेब की है और रहेगी और किसी को भी बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं होगी।

Rebel MLAs will stay in Guwahati till June 28

बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे को शिवसेना के नेता पद से हटा देना चाहिए।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार दिया गया है.

मराठी पहचान और हिंदुत्व के मुद्दों पर और आक्रामक रुख अपनाएगी शिवसेना

उद्धव ठाकरे को कोरो काल में किए गए कार्यों और धारावी मॉडल की सराहना करने के लिए धन्यवाद दिया गया।

मुंबई नगर निगम चुनाव में शिवसेना की जीत एक बार फिर तय हो गई है.

गुवाहाटी में क्या हो रहा है शिंदे गुट का दावा दो तिहाई बहुमत से

शिवसेना का शिंदे गुट का कहना है कि हमने कभी पार्टी नहीं छोड़ी. हमारे पास दो-तिहाई बहुमत है और जिनके पास बहुमत है उन्हें ही नेता चुनने का अधिकार है। विधानसभा के उपाध्यक्ष के फैसले को अदालत में चुनौती दी जाएगी। शिंदे ने शनिवार सुबह 38 विधायकों की सूची जारी की।

बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल कोई और नहीं कर सकता: उद्धव

ने मुंबई के शिवसेना भवन में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल कोई और नहीं कर सकता. यह बैठक मुंबई के शिवसेना भवन में उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में हुई। बैठक में पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे और कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

शिंदे ने ग्रुप बदला, डिप्टी स्पीकर ने 16 बागी विधायकों को नोटिस

जारी किया डिप्टी स्पीकर एकनाथ शिंदे ने ग्रुप के 16 बागी विधायकों को समन जारी किया है. सभी को नोटिस भेजकर 27 जून की शाम साढ़े पांच बजे तक जवाब देने को कहा गया है. साथ ही शिवसेना ने सभी को राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल नहीं होने का नोटिस भी भेजा. पार्टी के सचेतक सुनील प्रभु ने सभी 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराते हुए नोटिस जारी किया है। उन्हें अनुपस्थित रहने के लिए 27 जून को शाम 5 बजे तक लिखित में जवाब देने को कहा गया है.

मुंबई में लागू हुआ आर्टिकल 144

महाराष्ट्र में शिवसेना का अंदरूनी कलह अब हिंसक हो गया है. कई जगह शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बागी नेताओं के ठिकानों पर हमले किए हैं. इस बीच किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें :- Maharashtra Political Crisis : सियासी उठा पटक के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले का बड़ा बयान

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और बागी विधायक दीपक केसरकर ने खुलासा किया है कि एकनाथ शिंदे के समूह के शिवसेना विधायकों के समर्थन से ‘शिवसेना बालासाहेब’ का एक नया समूह बनाया गया है । गुवाहाटी में बागी विधायकों ने शिवसेना के बालासाहेब ठाकरे नाम से एक नए गुट के गठन की घोषणा की है. इस दल में शिवसेना के 38 विधायक शामिल हैं।

सभी नामों की सूची भी सार्वजनिक कर दी गई है। इससे पहले शिंदे ने 23 जून को शिवसेना के 34 विधायकों की सूची जारी की थी। शिंदे को महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए केवल 37 शिवसेना विधायकों की जरूरत है। शिंदे गुट का दावा है कि उसे शिवसेना के 40 से अधिक विधायकों और कई निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

Related Articles

Back to top button