यूपी निकाय चुनाव के लिए बीजेपी कब करेगी उम्मीदवारों का एलान, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

यूपी नगर निकाय चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि नामांकन के अंतिम दिन से पहले जो समय सीमा है उससे पहले अपने उम्मीदवार घोषित करके जनता के बीच में जाएंगे. हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था है और कार्यकर्ताओं की रायशुमारी से नाम प्रस्तावित करके आगे बढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी आपस में बैठकर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को पूरी कर लेंगे.

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि हमारे यहां जो प्रक्रिया है नगर पंचायतों के नाम क्षेत्र से तय होते हैं. नगर पालिकाओं के नाम हम बातचीत करके तय करते हैं. मेयर में भी हम लोग यहां से बातचीत करेंगे, लेकिन अनुमति केंद्र की लेनी होती है. बीजेपी सभी प्रक्रिया का पालन करते हुए आगे बढ़ेगी और बहुत जल्दी सभी मेयर और सभासद चेयरमैन के टिकट घोषित करेंगे. पहले चरण में 17 तारीख नामांकन का आखिरी दिन है. उससे पहले सभी का नाम घोषित कर देंगे.

दूसरे दलों में सेंधमारी और जॉइनिंग पर

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि निश्चित रूप से जो हमसे सहमत है, हमारे साथ काम करना चाहता है, हमारी विचारधारा से सहमत है, लड़ सकता है, जीत सकता है और हमारी पार्टी में सहमति है तो निश्चित रूप से ऐसे सभी लोगों का स्वागत है. बीजेपी की जॉइनिंग खुली है. हमने किसी के लिए दरवाजे बन्द नहीं किये हैं. हमारी मेंबरशिप भी ऑनलाइन है, हमनें किसी को मेंबर बनने से रोका नहीं है. एक राजनीतिक दल के नाते यह उनका अधिकार है.

सपा की तैयारियों पर क्या कहा

भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि यह सब जितने भी विपक्ष के नेता हैं यह सब सीजनल लोग हैं. जब समय आता है तब यह अपना काम प्रारंभ करते हैं. 2022 में उन्होंने भगवान परशुराम की मूर्ति लगवाई थी और चुनाव के बाद ना परशुराम की मूर्ति लगाने वालों का पता है ना ही उसकी चर्चा और अब 1 वर्ष के विराम के बाद अब चुनाव आ गए तो उनकी सक्रियता बढ़ गई है. अभी आपने देखा कि कैसे कांशीराम की मूर्ति का अनावरण किया. अब महू भी जा रहे हैं. यह सब चुनावी दिखावा है. यह सब गायब हो जाएंगे.

RLD का राज्य पार्टी का दर्जा खत्म होने पर भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि इलेक्शन कमिशन का निर्णय संवैधानिक व्यवस्था है. एक राजनीतिक दल के नाते जो भी आवश्यक व्यवस्था होगी उसके मानक पूरे नहीं करते होंगे. बाकी उन्हें अपनी बात कहने का अधिकार है. वह अपनी बात कहने के लिए कोर्ट जा सकते हैं कोर्ट के दरवाजे खुले हैं.

नीतीश राहुल की मुलाकात पर

यह सब सीजनल लोग हैं. उनकी गतिविधि केवल चुनाव में शुरू होती और चुनाव में खत्म हो जाती है. विपक्ष के गठबंधन का जो भी इतिहास पुराना देखेंगे वह सर्वविदित है. प्रदेश की जनता सब जानती है और मोदी जी के नेतृत्व में सरकार देश के लिए लगातार अच्छा काम कर रही है. आम आदमी के लिए अच्छा काम कर रहे हैं. हम अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ जनता के बीच में जाएंगे.

अतीक अहमद की पेशी पर

अपराध के खिलाफ जो सरकार का संकल्प है हम उसके साथ आगे बढ़ रहे हैं. हमारी सरकार हमारे कमिटमेंट में है, जो हमारे संकल्प पत्र में जारी किया. घबराने की जरूरत नहीं है, घबराएंगे केवल माफिया, जिन्होंने देश और समाज के विरुद्ध काम किया है, जिन्होंने जमीने कब्जा की हैं, जिन्होंने गुंडागर्दी की, जो अपराध और अपराधियों के साथ चलेंगे उन्हें घबराने की जरूरत है, बाकी उत्तर प्रदेश की सरकार में आज अपराध योगी जी के नेतृत्व में न्यूनतम स्तर पर हैं.

Related Articles

Back to top button