एलीट लिस्ट में कपिल देव से आगे निकलने को तैयार हैं रविंद्र जड़ेजा

अनुभवी खिलाड़ी रविंद्र जड़ेजा एक बड़ी उपलब्धि की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम एकदिवसीय श्रृंखला की तैयारी कर रही है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया एक बार फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है, जो गुरुवार से शुरू होगी।

प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद, मेहमानों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियाई द्वीप एकदिवसीय श्रृंखला में 3-0 से जीत दर्ज की।

जहां रोहित शर्मा की टीम सीरीज के लिए तैयारी कर रही है, वहीं अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा एक बड़े मील के पत्थर की तलाश में हैं। भारत बनाम वेस्ट इंडीज वनडे में जडेजा टॉप विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ चार विकेट दूर हैं।

29 मैचों में 41 विकेट लेने के बाद, वह वर्तमान में अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। कपिल देव 43 विकेट के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं, जबकि विंडीज स्टार कर्टनी वॉल्श 44 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

कथित तौर पर हिंदी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पहले वनडे से पहले टेस्ट में वापसी करने वाले बाकी खिलाड़ियों के साथ वापस चले गए। उन्हें श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है, और प्रबंधन ने बैकअप खिलाड़ी को काम पर नहीं रखने का फैसला किया है।

बारबाडोस के ब्रिजटाउन में गुरुवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत ने सिराज का रिप्लेसमेंट नहीं चुना है।

सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट खेले और त्रिनिदाद में दूसरे मैच में उन्होंने पांच विकेट (5/60) हासिल किए।

सिराज अनुपस्थित, भारत के तेज आक्रमण में अब जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार शामिल हैं, जिन्होंने वनडे में भाग नहीं लिया है।

Related Articles

Back to top button