रविकिशन ने अरविंद केजरीवाल को दिया न्‍योता, कहा- होर्डिंग्‍स वाले सीएम खांसी का इलाज कराने गोरखपुर एम्‍स आएं

गोरखपुरः गोरखपुर प्रवास के दौरान सांसद रविकिशन ने विभिन्‍न कार्यक्रमों में भाग लिया. इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना काल में एम्‍स में यूपी के लोगों का इलाज नहीं दिया. वे होर्डिंग्‍स और पोस्‍टर वाले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री को गोरखपुर एम्‍स आकर खांसी का इलाज कराने का न्‍योता देते हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के किसान प्रधानमंती नरेन्‍द्र मोदी जी के साथ हैं. धरना देने वाले लोगों में अधिकतर विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता बैठे हुए हैं.

गोरखपुर पहुंचे सांसद रविकिशन ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर का हर क्षेत्र में विकास किया है. यहां गोरखनाथ है. फर्टिलाइजर है. चिडि़याघर में विश्‍व के सभी जानवरों को लोग देख सकेंगे. उन्‍होंने कहा कि एम्‍स बहुत बड़ी उप‍लब्धि है. मात्र दो साल में उन्‍होंने गोरखपुर को एम्‍स दिलाया है. उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने बच्‍चों जैसा आरोप लगाया था. उन्‍होंने बहुत ही ओछी बात कही थी. जो सिर्फ होर्डिंग्‍स और पोस्‍टर के मुख्‍यमंत्री हैं. कहा था कि गोरखपुर वाले इलाज कराने के लिए दिल्‍ली आइए. वे ओछी राजनीति न करें.

केजरीवाल ने उत्‍तर प्रदेश वालों को कोरोना में बुरी तरह भगाकर भेज दिया. उन्‍होंने कहा था कि दिल्‍ली वालों का केवल इलाज कराएंगे. उन्‍होंने कहा कि वे कृपया अपनी खासी का इलाज कराने के लिए गोरखपुर एम्‍स आएं. वे उन्‍हें न्‍योता देते हैं. वे यहां के सरकारी स्‍कूल देखें. वे केवल चार सरकारी स्‍कूल का फोटो लगाकर चुनाव जीते थे. फ्री वाईफाई का चॉकलेट बांटे थे. उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश 24 करोड़ की आबादी वाला प्रदेश है. दिल्‍ली दो करोड़ की आबादी वाला.

रविकिशन ने कहा कि यहां पर झूठ का परपंच करके उत्‍तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए आ रहे हैं. आपका स्‍वागत है. आपको बहुत बुरी तरह हराकर उत्‍तर प्रदेश भेजेगा. ये वो दावे के साथ कहते हैं कि वे लोग पेड़ से उल्‍टा लटक जाएंगे, तो भी यहां पर चुनाव नहीं जीत पाएंगे. कांग्रेस, ओवैसी, सपा और बसपा पेड़ से उल्‍टा लटक जाएंगे, तो भी चुनाव नहीं जीतेंगे. उन्‍होंने कहा कि क्‍योंकि यहां पर योगी जी और मोदी जी ने सत्‍य को साबित किया है. उन्‍होंने कहा कि वे कश्‍मीर चुनाव जीतते हैं. धारा 370 हटाने के बाद वहां पर सबसे बड़ी पार्टी बनकर कमल खिलाएं हैं. क्‍योंकि हमारे प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्‍वास का नारा देते हैं. हम लोग जाति की राजनीति नहीं करते हैं. हिन्‍दू-मुसलमान नहीं करते हैं.

योगीजी पर भगवा रंग डालने वालों के मुंह पर तमाचा है. ये यही योगी महाराज हैं कि अयोध्‍या में राम मंदिर बनाते हैं, तो वहीं हिन्‍दुस्‍तान की सबसे बड़ी फिल्‍म सिटी भी जेवर में बन रहा है. 12 एयरपोर्ट बन रहे हैं. कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट तैयार हो गया. अगले महीने से जहाज उड़ेगा. फोरलेन, सिक्‍सलेन का यूपी में जाल बिछा दिया है. केजरीवाल, सपा-बसपा, कांग्रेस आइए और बुरी तरह हारकर जाइए. स्‍वागत है आपका.

किसान आंदोलन पर तंज कसते हुए कहा कि वे खुद किसान के बेटे हैं. कुछ किसान रियल बैठे हैं. बाकी साफा पहनकर बहुत सारे पार्टी के कार्यकर्ता विपक्ष के लोग बैठे हैं. किसान पूरे देश में हैं. पंजाब और हरियाणा में ही नहीं हैं. देश के किसान प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ हैं. उन्‍होंने कहा कि उनके पिता नहीं रहे. उनकी मां किसान हैं. एमएसपी का मतलब‍ उन्‍हें पता है. पहले हमलोगों को मंडी में औने-पौने दाम पर अनाज बेचना पड़ता था. किसान की एमएसपी खत्‍म नहीं होगी. पीएम मोदी ने कहा है कि वे एमएसपी खत्‍म नहीं होगा. अपनी राय दें. सभी विपक्षी पार्टी डर रही है कि पीएम का कद इतना बड़ा कैसे होते जा रहे हैं. इसी कारण विपक्षी घबरा रहे हैं. वंशवाद और राजा लोगों का समय खत्‍म हो गया.

Related Articles

Back to top button