‘रावण सिर्फ दो लोगों की बात सुनता था पीएम भी दो लोगों की बात सुनते हैं’, राहुल के बयान पर हंगामा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को घेरा.

राहुल गांधी ने कहा- कुछ ही दिन पहले मैं मणिपुर गया, हमारे पीएम आज तक नहीं गए. क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के भाषण के दौरान ट्वीट किया और लिखा, ” देशवासियों की आवाज संसद में”

राहुल गांधी ने बताया कि मणिपुर में मैं एक महिला से मिला था, रिलीफ कैंप में एक महिला से मिला था वो अपने बच्चे की लाश के साथ रात भर सोई थी. इस पर सत्ता पक्ष के सांसदों ने कहा- आप झूठ बोल रहे हैं.

राहुल ने इस पर जवाब दिया- मैं झूठ नहीं बोलता, झूठ आप लोग बोलते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, ”इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है. मणिपुर में इन्होंने हिंदुस्तान का कत्ल किया है.”

राहुल गांधी ने और क्या कुछ कहा?

जैसा कि मैंने भाषण की शुरुआत में कहा था कि भारत एक आवाज़ है, उस आवाज़ की हत्या आपने मणिपुर में की.

इसका मतलब आपने भारत माता की हत्या मणिपुर में की. मणिपुर के लोगों को मारकर आपने हिंदुस्तान की हत्या की है. आप देशभक्त नहीं हैं, आप देशद्रोही हैं.

आप भारत माता के रखवाले नहीं, आप भारत माता के हत्यारे हो

एक मेरी मां यहां बैठी है, दूसरी मां को आपने मणिपुर में मारा है. जब तक आप हिंसा को बंद नहीं करोगे, तब तक आप मेरी मां की हत्या कर रहे हो.

हिंदुस्तान की सेना एक दिन में मणिपुर में शांति ला सकती है, पर आप ऐसा नहीं कर रहे हैं. अगर पीएम मोदी हिंदुस्तान की आवाज़ नहीं सुनते हैं तो किसकी आवाज़ सुनते हैं. दो लोगों की आवाज़ सुनते हैं.

रावण दो लोगों की सुनता था. मेघनाथ और कुंभकरण. वैसे ही नरेंद्र मोदी दो लोगों की सुनते हैं. अमित शाह और अदाणी. लंका को हनुमान ने नहीं, रावण के अहंकार ने जलाया था. रावण को राम ने नहीं, रावण के अहंकर ने मारा था.

Related Articles

Back to top button