दुर्गा पंडालों में गैर हिंदुओं की एंट्री बंद:रतलाम के विश्व हिंदू परिषद ने लगाए प्रवेश पोस्टर;

कहा- सभी गरबा पंडालों में लगाए जाएंगे

विश्व हिंदू परिषद ने दुर्गा पंडाल के बाहर लगाए पोस्टर।

रतलाम में नवरात्र में गरबा और दुर्गा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर विश्व हिंदू परिषद ने रोक लगा दी। हिंदू परिषद धर्म प्रसार विभाग के सदस्यों ने दुर्गा पंडालों के बाहर गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक के पोस्टर लगाए हैं। पोस्टर पर लिखा है कि गैर हिंदू का प्रवेश वर्जित है। विहिप कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई है, जिसमें गैर हिंदू युवकों ने अवांछित गतिविधियों को अंजाम दिया है। इसे लेकर अब गरबा पंडालों में गैर हिंदू लोगों के प्रवेश निषेध के बैनर गरबा पंडालों में लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, इस वर्ष कोरोना संकट के बीच गरबा पंडाल मुख्य मार्गों को छोड़कर सीमित संख्या में कॉलोनियों में लगाए गए हैं। जहां बड़ी संख्या में युवतियां और बालिकाएं गरबा करती हैं। इस बार विश्व हिंदू परिषद के धर्म प्रसार विभाग के कार्यकर्ताओं ने गरबा पंडालों में जाकर गैर हिंदू लोगों के प्रवेश निषेध के पोस्टर चस्पा किए हैं।

एक पंडाल के आगे पोस्टर लेकर खड़े विहिप कार्यकर्ता।

इसलिए लगाया पोस्टर
गैर हिंदू लोगों के गरबा पंडालों में प्रवेश नहीं करने के पोस्टर लगाने के सवाल पर विहिप के धर्म प्रसार विभाग के जिला मंत्री चंदन शर्मा ने कहा है कि गैर हिंदू युवक गरबा पंडालों में प्रवेश कर अवांछित गतिविधियां करते हैं। जिससे पिछले साल कई जगह विवाद की घटनाएं भी सामने आई हैं। जिसे रोकने के लिए गरबा पंडालों में पोस्टर लगाकर गैर हिंदू लोगों को दूर रहने की हिदायत दी जा रही है।

विश्व हिंदू परिषद और धर्म प्रसार विभाग के कार्यकर्ताओं ने आयोजन समितियों की सहमति से यह पोस्टर लगाए है। इस तरह के युवकों की पहचान के लिए अलग से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। उनका कहना है कि गैर हिंदू युवक अवांछित गतिविधियां करते हैं। घटनाएं करते हैं। माता की भक्ति में इनका क्या काम? इस मामले में एसडीएम अभिषेक गहलोत ने कहा हमारे पास शिकायत आएगी तो कार्रवाई करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button