बिकरु कांड के तीन और अभियुक्तों पर रासुका लगाने की तैयारी में पुलिस

कानपुर, देश को झकझोर देने वाले बिकरु कांड को लेकर पुलिस अभियुक्तों को कोई भी मौका नहीं देना चाहती। इसी क्रम में अब तीन और अभियुक्तों पर पुलिस रासुका लगाने की तैयारी कर ली है। इनमें एक बिकरु कांड के सरगना रहे विकास दुबे का खजांची है और दूसरा उसका कारखास है। इसके साथ ही एक और अभियुक्त पर रासुका लगेगी। हालांकि पुलिस ने तीन अभियुक्तों पर पहले ही रासुका लगा चुकी है और अब जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद बिकरु कांड में रासुका लगने वाले अभियुक्तों की संख्या छह पहुंच जाएगी।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने पिछले वर्ष दो जुलाई की रात जिस प्रकार पुलिस टीम पर अधाधुंध फायरिंग की थी वह कानपुर जनपद के लिहाज से पहली बार हुआ था। फायरिंग में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। हालांकि घटना के बाद अलग—अलग समय में पुलिस ने मुठभेड़ में विकास दुबे सहित छह अभियुक्तों को मार गिराया। इसके बाद पुलिस ने 43 लोगों को अभियुक्त बनाया जो जेल में हैं। इनमें विकास दुबे के खजांची रहे जय बाजपेयी और कारखास रहे गुड्डन त्रिवेदी के साथ एक अन्य अभियुक्त के खिलाफ पुलिस अब रासुका की तैयारी कर ली है। पुलिस ने तीनों पर रासुका लगाने के लिए जिलाधिकारी आलोक तिवारी के पास फाइल भेज दी है। जिलाधिकारी की संस्तुति मिलने के बाद तीनों पर रासुका लग जाएगी। इन तीनों पर रासुका लगने के बाद कुछ छह अभियुक्त रासुका की जद में आ जाएंगे।

एडीजी का कहना

एडीजी भानु भास्कर ने बताया कि बिकरु कांड में 43 अभियुक्त जेल भेजे गये हैं। इनमें तीन आरोपियों शिवम दुबे, बबलू और रमेश चंद्र दुबे पर पहले ही रासुका लगाया जा चुका है। तीन अन्य पर रासुका लगाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और फाइल जिलाधिकारी को भेज दी गई है। जिनकी फाइल भेजी गई है उनमें विकास दुबे के खजांची जयकांत बाजपेई, कारखास गुड्डन त्रिवेदी और एक अन्य आरोपी है। जिलाधिकारी की अनुमति मिलते ही तीनों पर रासुका की कार्रवाई होगी। बताया कि बिकरु कांड में कम से कम एक दर्जन आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई होनी है।

Related Articles

Back to top button