अरुसा से जुड़ा सवाल सुनकर भागे रंधावा:पंजाब के डिप्टी सीएम बोले- कोई और सवाल पूछ लो;

टाइटलर के मुद्दे पर कही पुनर्विचार की बात

सुखजिंदर सिंह रंधावा।

पंजाब के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा रविवार को पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्त और पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम से जुड़ा सवाल सुनकर भाग खड़े हुए। लुधियाना में एक धार्मिक समारोह में पहुंचे रंधावा ने मीडिया से बातचीत में अरुसा आलम से जुड़े सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। अरुसा के बारे पूछने पर वह बोले- कोई और सवाल भी पूछ लो।

अनौपचारिक बातचीत के दौरान डिप्टी CM रंधावा ने मीडिया से कहा कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स का दायरा बढ़ाने के खिलाफ वह दीपावली के बाद केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेंगे और विरोध दर्ज करवाएंगे। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर को शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान BSF का दायरा बढ़ाने के खिलाफ बिल पास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस नशा रोकने और हथियार तस्करी रोकने में सक्षम हैं। BSF इस बढ़े अधिकारों के कारण गांवों की घेराबंदी करेगी और घरों को चेक कर सकती है। रंधावा ने कहा कि पंजाब के लोग नेशनलिस्ट हैं, अपराधी नहीं। इस मनमानी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

लुधियाना में पत्रकारों से बात करते हुए सुखजिंदर सिंह रंधावा

कैप्टन सरकार के समय विशेष सत्र बुलाकर विधानसभा में बिल पास करने और BSF को अधिक पावर दिए जाने का समर्थन करने संबंधी कैप्टन के दावे पर रंधावा ने कहा कि उम्र का तकाजा हो गया है, कैप्टन कुछ भी कह सकते हैं। वहीं जगदीश टाइटलर को ऑल इंडिया कांग्रेस में जिम्मेदारी देने पर डिप्टी CM ने कहा कि यदि सिखों को समस्या है इस फैसले पर पुनर्विचार किया जा सकता है। जब उनसे अरुसा आलम का मुद्दा उठाने संबंधी सवाल किया गया तो रंधावा जवाब देने की बजाय यह कहते हुए वहां से निकलने लगे कि कोई और सवाल कर लो।

रंधावा ने ही बताया था अरुसा को ISI का एजेंट

डिप्टी CM सुखजिंदर सिंह रंधावा ने 21 अक्टूबर को पत्रकारवार्ता कर आरोप लगाया था कि पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम के पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से लिंक हैं। वह पंजाब पुलिस से इस मामले की जांच करवाने जा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी गंभीर आरोप लगाए। इसके जवाब में कैप्टन ने अरुसा की कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और देश की अन्य बड़ी हस्तियों के साथ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। अरुसा और सोनिया गांधी के फोटो सामने आने पर रंधावा बैकफुट पर आ गए और इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

पंजाब के गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा के कैप्टन और पाकिस्तानी पत्रकार अरुसा आलम के संबंधों पर की गई टिप्पणी के बाद कैप्टन ने अरुसा और सोनिया की यह फोटो शेयर की थी।

हाईकमान की लताड़ के बाद अरुसा पर पूरी पंजाब कांग्रेस चुप

रंधावा के अरुसा आलम और कैप्टन अमरिंदर सिंह के संबंधों पर की गई टिप्पणी और उसके बाद कैप्टन की ओर से अरुसा-सोनिया की फोटो शेयर किए जाने के बाद कांग्रेस हाईकमान ने इसका कड़ा संज्ञान लिया। हाईकमान ने गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दिल्ली तक बुला लिया। हाईकमान की झाड़ के बाद पंजाब कांग्रेस और पंजाब सरकार से जुड़ा कोई भी कांग्रेसी नेता अरुसा पर बातचीत करने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button