जम्मू-कश्मीर से पकड़े गए आतंकी का UP कनेक्शन

संवेदनशील जगहों की वीडियो पाकिस्तानी हैंडलर को भेजने का है आरोप, पंजाब में डेंटल क्लिनिक पर करता है काम

आतंकी कनेक्शन में रामपुर का युवक जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार।

रामपुर जिले के रहने वाले एक युवक को पाकिस्तानी हैंडलर के सम्पर्क में होने के चलते जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार किया गया है। युवक पर जम्मू के संवेदनशील स्थानों का वीडियो बनाकर पाकिस्तान भेजने का आरोप लगा है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

पंजाब में रहकर नौकरी करता था युवक
टांडा थाना क्षेत्र के मुतियापुरा गांव के रहने वाले सलीम का 19 वर्षीय बेटा अनस काफी समय से पंजाब के वडाला में रहकर डेंटल क्लिनिक पर काम करता था। अनस सितंबर में अपने गांव आया था। परिवार को उसके पाकिस्तानी हैंडलर के सम्पर्क में होने की कोई जानकारी नहीं है। अनस की गिरफ्तारी से पूरा घर गम में डूबा है।

गांधीनगर थाने से आया था फोन
मीडिया से बातचीत में अनस के पिता सलीम अहमद ने बताया कि सोमवार रात लगभग साढ़े आठ बजे उनके पास जम्मू के गांधीनगर थाने से फोन आया कि आपका बेटा हमारी हिरासत में है। जब पुलिस ने पूछा कि बेटा क्यों हिरासत में है तो उन्होंने कहा कि हमें सूचना देनी थी, हमने दे दी। मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे उन्होंने फिर फोन किया तो उधर से फोन काट दिया गया।

अनस के परिवार में तीन भाई और मां-बाप हैं।

2011 से पंजाब में रह रहा था अनस
सलीम अहमद ने बताया कि अनस 2011 में पंजाब के वडाला गया था। वहां सुशील नाम के व्यक्ति के डेंटल क्लिनिक पर काम करता था। वह त्योहारों पर घर आता था। सितंबर में उसके पैर में फोडे़ निकल आए थे तो वह घर आ गया था। यहां गांव में ही उसका इलाज कराया गया। 30 सितंबर को वापस फिर से पंजाब चला गया।

मोबाइल छूने पर छोटे भाई को लगाई थी डांट
सलीम अहमद ने बताया कि एक दिन छोटे भाई ने उसका फोन छू लिया तो आग बबूला हो गया था। छोटे भाई को काफी डांट लगाई थी। इस पर जब हम लोगों ने अनस को डांटा तो नाराज होकर पंजाब चला गया। अनस के दो भाई मजदूरी करते हैं, जबकि तीसरा पढ़ाई करता है। अनस हर महीने घर खर्च के लिए पैसे भेजता था। कभी तीन हजार, चार हजार या छह हजार रुपए भेज देता था।

गैंगस्टर का आरोपी है अनस का पिता सलीम
बता दें कि अनस का पिता सलीम अहमद हत्या और गैंगस्टर का सजायाफ्ता मुजरिम है। वर्ष 2009 में जमीनी विवाद को लेकर एक हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने सलीम अहमद को आरोपी बनाया था। स्थानीय पुलिस ने बताया कि हत्या के मामले में सलीम अमहद के साथ तीन अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था। सेशन कोर्ट से सजा होने पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए सलीम पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया था। अभी उच्च न्यायालय ने जमानत मिलने के बाद सलीम जेल से बाहर है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button