राष्ट्रपति के दौरे से पहले सील हुई रामनगरी, जानिए किन-किन रूट्स पर रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

अयोध्या. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) के अयोध्या (Ayodhya) दौरे से पहले राम नगरी को किले में तब्दील कर दिया गया हैं. अयोध्या धाम के सभी प्रवेश पॉइंट पर बैरियर लगाए गए हैं. जब तक राष्ट्रपति अयोध्या में रहेंगे बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक रहेगी. स्थानीय लोगों को आईडी प्रूफ देख कर प्रवेश दिया जा रहा है. राष्ट्रपति के आगमन के एक घंटे पहले अयोध्या पूर्व पूरी तरह से सील रहेगी. जमीन से लेकर आसमान तक ड्रोन कमरे से निगरानी होगी. राष्ट्रपति लगभग 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. राष्ट्रपति कोविंद रामलला के दर्शन करने के साथ ही राम कथा पार्क में रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वह नुमानगढ़ी में भी मत्था टेकने जाएंगे.

राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे को देखते हुए कई स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा. लिहाजा स्थानीय लोगों से पुलिस ने अपील की है कि वे उस रूट को अवॉयड करें जहां से राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा. ट्रैफिक पुलिस ने जिन स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा उसकी लिस्ट भी जारी की है. राष्ट्रपति के आगमन के समय केवल सरकारी कार्य में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों के आने जाने वाली गाड़ियों को ही छूट रहेगी.

यहां रहेगी रोक और ट्रैफिक डायवर्जन
गुप्ता होटल से टेढ़ी बाजार की तरफ जाने पर रोक रहेगी. गुप्ता होटल से गैस गोदाम होते हुए अयोध्या के निवासी परिक्रमा मार्ग होकर महोवरा चौराहे से बाईपास की तरफ जा सकेंगे. विद्याकुण्ड से जैन मन्दिर की तरफ रोक रहेगी. अयोध्या वासी आशिफबाग से परिक्रमा मार्ग होकर बूथ नंबर 4 से जा सकेंगे. साकेत पेट्रोल पम्प बैरियर से नयाघाट की तरफ लोग नहीं जा सकेंगे. इधर से जाने वाले लोग बाईपास से अपने गन्तव्य को जाएंगे. लकड़मंडी से पुराना सरयू पुल की तरफ नहीं जा सकेंगे. इधर जाने वाले लोग लकड़मंडी से बाईपास की तरफ जाएं. बालूघाट से रामघाट चौराहे की तरफ जाने पर पाबंदी रहेगी

Related Articles

Back to top button