अयोध्या की रामलीला, भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी अंगद और रवि किशन बनेंगे परशुराम

अयोध्या. रामलीला का दूसरा संस्करण होने जा रहा है. अयोध्या में 6 से 15 अक्टूबर तक सरयू किनारे लक्ष्मण किला में होने जा रही इस रामलीला में विशेष आकर्षकण भेाजपुरी फिल्मों के दो सुपरस्टार और दिल्ली व उत्तर प्रदेश की राजनीति में जगह बना चुके रवि किशन व मनोज तिवारी होंगे. यही नहीं, इस रामलीला में​ फिल्मों व थिएटर के और भी दिग्गज ​कलाकार दिखाई देंगे. अयोध्या की रामलीला इस बार बेहद भव्य स्तर पर आयोजित किए जाने की तैयारी चल रही है,​ जिसे विदेशों में टीवी पर प्रसारित किया जाएगा. देखिए किस तरह अयोध्या की रामलीला ऐतिहासिक होने जा रही है.

‘हर साल और बड़ी होगी रामलीला’
अयोध्या की रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने कहा अयोध्या के शोध संस्थान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी और संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी का धन्यवाद करते हुए कहा कि अयोध्या की रामलीला पिछले साल सारे रिकॉर्ड तोड़कर विश्व की सबसे बड़ी रामलीला बनी थी. बीजेपी के सीनियर नेता सत्य प्रकाश राणा, पवन वत्स और सोशल वर्कर संजय मित्तल व सोनू शक्ति ने कहा कि अयोध्या की रामलीला को हर साल और भी सुंदर बनाने के लिए पदाधिकारी दिन रात मेहनत कर रहे हैं.

‘दुनिया भर में प्रसारित होगी रामलीला’
पदााधिकारियों का कहना है कि इस बार रामलीला का स्टेज बहुत भव्य होगा और इसके लिए मुंबई के कारीगरों ने काम शुरू कर दिया है. पिछले साल की तरह इस बार भी जाने-माने ड्रेस डिजाइनर विष्णु पाटिल रामलीला के कॉस्ट्यूम ड़िजाइन करेंगे. यही नहीं, उपरोक्त पदाधिकारियों का कहना है कि रामलीला सैटेलाइट चैनलों द्वारा अमेरिका, इंग्लैंड ,चीन, जापान, दुबई, स्विट्ज़रलैंड, जर्मनी, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा आदि देशों में दिखाई जाएगी.

कौन से कलाकार करेंगे कौन सा रोल?

इस बार अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नज़र आएंगे तो भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की. जाने माने कलाकार बिंदु दारा सिंह हनुमान का रोल करेंगे तो शहबाज़ खान रावण के रूप में दिखेंगे. मशहूर कॉमेडियन असरानी नारद मुनि, रजा मुराद कुंभकरण, शक्ति कपूर अहिरावण, शीबा खान मंदोदरी, अमिता नांगिया कैकयी और कैप्टन राज माथुर भरत के किरदार में नज़र आएंगे. राकेश बेदी बाली, अवतार गिल विभीषण, और प्रीत विहार की कॉउन्सलर बबिता खन्ना शबरी और कौशल्या का पार्ट करेंगी.

थिएटर के जाने माने अभिनेता और श्रीदेवी के साथ मॉम फिल्म में काम कर चुके राहुल बूचर रामलीला में श्रीराम का किरदार निभाएंगे. अयोध्या की रामलीला के जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक के मुताबिक जिन कलाकारों को वैक्सीन के दोनों डोज़ लगे होंगे, वही काम करेंगे. कैप्टन राज माथुर और बबिता खन्ना ने बातचीत में कहा कि पिछले साल की तरह इस बार भी रामलीला में पार्ट अदा करने पर वो गौरवान्वित हैं.

Related Articles

Back to top button