राम मंदिर पर रामगोपाल का सनसनीखेज बयान.. वो मंदिर बेकार का है, मंदिर ऐसे नहीं बनते

चुनाव के बीच दिए ऐसे बयानों से सपा मुश्किल में आ सकती है। रामगोपाल के इस बयान के बाद बीजेपी ने सपा पर पलटवार की है

Ramgopal Yadav: अपने बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले रामगोपाल यादव एक बार फिर चर्चा में बने हुए हैं। इस बार रामगोपाल ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया है।

जानें रामगोपाल ने क्या कहा ?

रामगोपाल ने राम मंदिर पर बोलते हुए कहा कि, “वो मंदिर बेकार का है, मंदिर ऐसे नहीं बनते। राम मंदिर का नक्शा ठीक नहीं बना है, वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं बनाया गया है।”

उनके इस बयान पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है।

जानें योगी ने क्या कहा?

रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) के बयान पर पलटवार करते हुए यूपी CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि, “समाजवादी पार्टी (SP) आस्था का सम्मान नहीं करती है, ये राम के अस्तित्व को नकारने वाले लोग हैं।”

रामनवमी पर भी दिया था विवादित बयान 

इससे पहले रामनवमी के मौके पर भी रामगोपाल यादव ने विवादित बयान दिया था। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि, “करोड़ों लोग हजारों वर्षों से रामनवमी मनाते आ रहे हैं और इस देश में केवल एक राम मंदिर नहीं है। उन्होंने अधूरी प्राण-प्रतिष्ठा की है, और शंकराचार्य इसके खिलाफ थे। BJP को सजा देंगे। मैंने कभी किसी की पूजा नहीं की। मैं दिखावा नहीं करता हूं, मैं भगवान का नाम लेता हूं। लेकिन पाखंडी नहीं हूं, पाखंडी लोग ये सब करते हैं। भगवान राम इन लोगों को दंड देंगे। रामनवमी हमेशा बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती रही है, रामनवमी के कुछ लोगों ने पेटेंट करा लिया है। यह उनकी बपौती नहीं है।”

शंकराचार्य भी कर चुके हैं विरोध 

22 जनवरी राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर शंकराचार्य भी इसका विरोध किए थे। पुरी के शंकराचार्य ने कहा था कि, “चारों शंकराचार्य अपनी गरिमा बनाकर रखते हैं। यह अहंकार का मामला नहीं है.। क्या हमसे उम्मीद की जाती है कि जब प्रधानमंत्री रामलला की मूर्ति स्थापित करेंगे तो हम बाहर बैठेंगे और तालियां बजाएंगे ? एक धर्मनिरपेक्ष सरकार की मौजूदगी का मतलब परंपरा का विनाश नहीं है।”

Related Articles

Back to top button