राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने मेयर पद के लिए इस सीट से मांगा टिकट

उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का एलान होने के बाद बड़े स्तर पर सियासी सरगर्मी बढ़ गई हैं. इस बीच दिवंगत अभिनेता राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने लखनऊ मेयर पद के लिए आवेदन किया है. राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने बीजेपी से लखनऊ महापौर प्रत्याशी के लिए आवेदन किया है. लखनऊ की मेयर सीट काफी हॉट सीट मानी जाती है. 1995 से इस सीट पर लगातार बीजेपी का ही कब्जा रहा है.

लखनऊ महापौर पद के लिए दिवंगत अभिनेता राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने आवेदन दिया है, जिसके बाद इस सीट को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. बीजेपी में इस सीट के लिए उम्मदीवारों के बीच जबरदस्त मारामारी है. बीजेपी से सबसे ज्यादा उम्मीदवार सामने आ रहे हैं, ऐसे में बीजेपी शिखा श्रीवास्तव को मौका देगी या नहीं ये देखने वाली बात होगी.

लखनऊ मेयर सीट के लिए बीजेपी से कई दावेदार

लखनऊ महापौर सीट महिलाओं के लिए आरक्षित की गई है. इस सीट से बीजेपी में सबसे ज्यादा दावेदार सामने आए हैं. बड़े-बड़े नेताओं की नजर इस सीट पर लगी हुई है जिसके चलते नेता लखनऊ से दिल्ली तक के चक्कर काट रहे हैं. चाहे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का आवास हो या फिर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का. हर जगह अलग-अलग जिलों से लोग टिकट के लिए आवेदन करने पहुंच रहे हैं. वहीं मौजूदा मेयर संयुक्ता भाटिया ने भी इस सीट पर फिर से अपनी दावेदारी जता दी है. उनका कहना है कि अगर दिनेश शर्मा को दो-दो बार मौका दिया जा सकता है तो उन्हें दूसरी बार टिकट क्यों नहीं दिया जा सकता.

बीजेपी में उम्मीदवारों को लेकर मंथन

यूपी में नगर निकाय चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं. लखनऊ में पहले चरण में 4 मई को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए नामांकन मंगलवार से शुरू हो गए, जो 17 अप्रैल तक जारी रहेंगे. 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 20 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी पहले चरण के अपने उम्मीदवारों की घोषणा 15 अप्रैल तक कर सकती है. इससे पहले 13 अप्रैल को लखनऊ में मेयर के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करने के लिए कोर कमेटी की बैठक भी हो सकती है

Related Articles

Back to top button