राजस्थान के पीलीबंगा में दलित हत्या की जांच करेगी बीजेपी

3 विधायकों का प्रतिनिधिमंडल 12 अक्टूबर को पहुंचेगा हनुमानगढ़, फैक्ट्स की रिपोर्ट नेतृत्व को सौंपेगी, इस मुद्दे पर कांग्रेस को लगातार घेर रही बीजेपी

प्रदेश बीजेपी मुख्यालय,जयपुर

राजस्थान के हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में एक दलित युवक की पीट पीटकर की गई हत्या के मामले के फैक्ट्स की जांच के लिए बीजेपी ने अपना एक प्रतिनिधिमंडल वहां भेजने का फैसला किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर पार्टी के 3 विधायकों का प्रतिनिधिमंडल 12 अक्टूबर को पीलीबंगा के प्रेमपुरा जाएगा। जहां यह प्रतिनिधिमंडल हत्या के कारणों की वजह और हत्या से जुड़े तमाम फैक्ट्स का पता लगाएगा।

3 विधायक पीड़ित परिवार और गवाहों से बात करके जुटाएंगे जानकारी

हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा, प्रेमपुरा में दलित युवक की घिनौने तरीके से की गई हत्या और सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल होने के बाद सामने आए घटनाक्रम के तथ्यों की जांच के लिए बीजेपी विधायकों का 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गठित किया गया है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री और विधायक मदन दिलावर, विधायक अभिनेष महर्षि और विधायक सुमित गोदारा को शामिल किया गया है। ये तीनों विधायक प्रेमपुरा पहुंचकर सभी तथ्यों की निष्पक्ष जांच करेंगे और फिर अपनी रिपोर्ट प्रदेश बीजेपी नेतृत्व को सौंपेंगे।

बीजेपी के लिए क्यों महत्वपूर्ण है पीलीबंगा में दलित हत्या का मामला

पीलीबंगा में दलित युवक की हत्या के मामले पर बीजेपी लगातार राजस्थान की गहलोत सरकार ही नहीं केन्द्र में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कांग्रेस नेताओं को भी घेर रही है। एक ओर गांधी परिवार के साथ कांग्रेस पार्टी लखीमपुरी खीरी में किसानों के साथ हुई हिंसा का मुद्दा उठाते हुए केन्द्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार को घेरने की लगातार कोशिश कर रही है। दूसरी ओर बीजेपी को भी कांग्रेस को घेरने के लिए दलित युवक की हत्या का मुद्दा हाथ लग गया है। बीजेपी लगातार कांग्रेस नेताओं पर यह आरोप लगा रही है कि यूपी में आगामी चुनाव में वोट लेने के लिए आंदोलन कर रही है। जबकि कांग्रेस राज में राजस्थान में दलित की हत्या के मामले पर सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी ने मौन साध रखा है। उन्हें राजस्थान जाना चाहिए। इस मामले पर भी आंदोलन करना चाहिए। ऐसे में बीजेपी चाहती है कि उसे ऐसे कुछ ठोस आधार और मिल जाएं। जिनके आधार पर वह राज्य की कांग्रेस सरकार को जमकर घेर सके।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button