राज कुंद्रा का कानपुर कनेक्शन : अपना प्रोडक्शन हाउस बनाने की तैयारी में था अरविंद

कारोबारी राज कुंद्रा की पोर्न इंडस्ट्री में काम करने वाले कानपुर के अरविंद श्रीवास्तव ने अपना प्रोडक्शन हाउस बनाने की तैयारी कर ली थी। राज कुंद्रा की कम्पनी के लिए वह फिल्मों के डिस्ट्रिब्यूशन का काम देख रहा था। इसका खुलासा मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में हुआ है।

श्याम नगर निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर अरविंद श्रीवास्तव ने करीब ढाई साल पहले राज कुंद्रा के लिए काम शुरू किया था। पहले अरविंद ने फिल्मों की एडिटिंग वगैरह का काम देखा। उसके बाद उसने राज कुंद्रा की न्यूफ्लिक्स ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफार्म के लिए बनने वाली फिल्मों में पैसा भी लगाया। अरविंद ने कंपनी के लिए फिल्म डिस्ट्रिब्यूशन का भी काम देखा। कम्पनी के इस पूरे कार्यकाल में उसे राज कुंद्रा द्वारा किए गए इनवेस्टमेंट और फिल्मों से होने वाले मुनाफे का अंतर पता चल चुका था।

100 गुना से ज्यादा मुनाफा 
मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में इस तथ्य का खुलासा हुआ है कि राज कुंद्रा की कम्पनी द्वारा बनाई गई फिल्मों में जितना इनवेस्टमेंट होता था। उसके ओटीटी पर रिलीज होने के साथ ही छह माह में 100 गुना से ज्यादा मुनाफा हो रहा था। यहीं से अरविंद श्रीवास्तव का दिमाग ठनका। अभी तक डिस्ट्रिब्यूशन का काम देखने वाले अरविंद ने खुद का ओटीटी चैनल लाने पर काम शुरू कर दिया।

पैसा इकट्ठा कर लिया था  
अरविंद ने अपने ओटीटी चैनल्स लाने के लिए धन का इंतजाम कर लिया था। मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती कानूनी लिखापढ़ी और दस्तावेजों के लिए अरविंद के पास पर्याप्त पैसा था। प्रोडक्शन के लिए उसे पैसे का जुगाड़ करना था।

कानपुर के दो व्यापारियों के संपर्क में था
अरविंद कानपुर के दो व्यापारियों के भी सम्पर्क में था। उसके एक करीबी मित्र ने फोन से यहां पर दो व्यापारियों से उसकी बात कराई थी। जिनसे उसकी ओटीटी प्लेटफार्म के लॉन्च को लेकर बात चल रही थी। अरविंद व्यापारियों से चैनल में पैसा लगाने को लेकर बात कर रहा था। उसने यहां के कारोबारियों से एडल्ट फिल्मों के प्रोजेक्ट पर चर्चा की, लेकिन ओटीटी लॉन्च होने के बाद वह पोर्न फिल्में बनाने वाला था। मुंबई क्राइम ब्रांच के अफसरों के मुताबिक, दोनों कारोबारियों के ईमेल ट्रेस हुए हैं। जरूरत पड़ने पर दोनों से पूछताछ की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button