रेलवे जल्द जारी कर सकता है ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

नई दिल्ली. RRB RRC Group D Notification 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने की संभावना है. इस परीक्षा का आयोजन पहले  अक्टूबर 2019 में प्रस्तावित था, लेकिन कोरोना मामलों के कारण परीक्षा का आयोजन निर्धारित समय पर नहीं हो सका. आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा खत्म होने के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी भर्ती का कार्यक्रम जारी कर सकता है.

RRB RRC Group D Notification 2021: परीक्षा का शेड्यूल अभी जारी नहीं 
रेलवे ग्रुप डी के तहत 1.03 लाख पदों पर भर्तियों के लिए मार्च साल 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया था. अभी तक इस भर्ती के लिए परीक्षा का शेड्यूल नहीं जारी किया गया है. रेलवे एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा 31 जुलाई 2021 को समाप्त हो गई. अब ऐसे में विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभावना जताई जा रही रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी परीक्षा का शेड्यूल जल्द ही जारी कर सकता है. हालांकि अभी इस संबंध में रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है.

RRB RRC Group D Notification 2021: तीन चरणों में चयन
तीन चरणों में होगा अभ्यर्थियों का चयन रेलवे ग्रुप डी भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का  चरण तीन चरणों के तहत करेंगा. पहला चरण लिखित परीक्षा का होगा, दूसरा शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और तीसरा मेडिकल टेस्ट का. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को पीईटी के लिए बुलाया जाएगा. इसमें सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट और शैक्षणिक दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जाएगा. इन सभी प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थियों का ही अंतिम चयन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button