राहुल बोले- पंजाब के किसान भाइयों से मिलकर हुआ नई ऊर्जा का अहसास

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में आज राहुल गांधी ने पंजाब में ‘खेती बचाओ’ अभियान की शुरुआत की है। किसानों के हक को लेकर पंजाब से शुरू की गई लड़ाई पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संतुष्टि जताई है। उन्होंने कहा कि ‘खेती बचाओ यात्रा’ के पहले दिन पंजाब के किसान बहन-भाइयों से मिलकर एक नई ऊर्जा का एहसास हुआ। कृषि कानूनों के खिलाफ इस अभियान के तहत राहुल तीन दिन तक पंजाब में रहेंगे और प्रदर्शन के दौरान ट्रैक्टर चलाते भी नजर आएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आज पंजाब के मोगा से ‘खेती बचाओ यात्रा’ की शुरुआत की है। ऐसे में आज के पहले दिन के कार्यक्रमों में किसान भाई-बहनों की उपस्थिति को देखते हुए नयी ऊर्जा का एहसास हुआ है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र देश के अन्नदाता के मुंह से रोटी और पैरों से ज़मीन छीनने पर तुली है लेकिन आप अकेले नहीं हैं। मैं आपके हक की लड़ाई में हमेशा आपका साथ देने का वादा करता हूं।

इससे पहले, रविवार को पंजाब के मोगा में ‘खेती बचाओ यात्रा’ के दौरान अहम ऐलान करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आते ही तीनों कानूनों को कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा वर्तमान सरकार किसानों और मजदूरों की समस्याओं को समझना ही नहीं चाहती है। ऐसा कैसे हो सकता है कि जब पूरा देश जिस कानून को गलत कह रहा है वहां सिर्फ सरकार ही इसे सही ठहराने में लगी है। स्पष्ट अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अगर किसान इन कानूनों से खुश हैं तो वे देशभर में विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं?

Related Articles

Back to top button