राहुल गांधी का टेलीफोन और इंटरनेट कनेक्शन कटे

कालपेट्टा: भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने गुरुवार शाम वायनाड में राहुल गांधी के सांसद कार्यालय का टेलीफोन और इंटरनेट कनेक्शन काट दिया. बीएसएनएल ने बताया कि राहुल गांधी के सांसद पद से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

बीएसएनएल ने राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में इंटरनेट, टेलीफोन कनेक्शन बंद कर दिए
बीएसएनएल ने राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में इंटरनेट, टेलीफोन कनेक्शन बंद कर दिए, बीएसएनएल के अधिकारियों के अनुसार, बीएसएनएल के दिल्ली कार्यालय के निर्देशों के अनुसार कार्रवाई की गई। इस बीच, जिला कांग्रेस कमेटी ने इस तरह की जल्दबाजी के कदमों पर सवाल उठाया, जबकि अयोग्यता का फैसला अदालत में लंबित था।
गांधी को सूरत सत्र अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद संसद से अयोग्य घोषित कर दिया गया था और इसने उन्हें एक भाषण के लिए दो साल के लिए जेल की सजा सुनाई थी जिसमें उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अंतिम नाम को दो भगोड़े व्यापारियों के साथ जोड़ा था, यह टिप्पणी करते हुए कि “चोरों” ने कैसे साझा किया। वही अंतिम नाम। उन्होंने 13 अप्रैल, 2019 को लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी।
भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत दो साल की सजा ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के प्रावधानों के तहत संसद की सदस्यता से उनकी अयोग्यता को आमंत्रित किया। अपनी अयोग्यता के बाद, गांधी आठ साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, जब तक कि कोई उच्च न्यायालय उसकी दोषसिद्धि और सजा पर रोक लगाता है।

गांधी के 11 अप्रैल को वायनाड पहुंचने की उम्मीद है। निर्वाचन क्षेत्र के सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद गांधी की यह पहली यात्रा होगी। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने उस दिन एक विशाल रैली आयोजित करके उनका भव्य स्वागत करने का फैसला किया है। केपीसीसी के अध्यक्ष के सुधाकरन ने बताया कि रैली में वायनाड, मलप्पुरम, कोझिकोड और कन्नूर जिलों के पार्टी सदस्य भाग लेंगे।

इस बीच, वायनाड के लोगों को गांधी का पत्र यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कार्यकर्ताओं द्वारा वितरित किया जा रहा है। पार्टी की कोशिश है कि चार दिनों के भीतर विधानसभा क्षेत्र के सभी घरों में पत्र पहुंचा दिया जाए. वायनाड को भेजे पत्र में गांधी ने लोगों को याद दिलाया कि सभी संकटों को एकजुट होकर दूर करना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए

Related Articles

Back to top button