कोलार में 16 अप्रैल को राहुल गांधी की रैली, कांग्रेस नेता को ठहराया गया था दोषी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में एक महीने से भी कम का समय बचा है. सभी पार्टी अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए रैली करने में जुटी हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार (16 अप्रैल) को कोलार में पार्टी की एक रैली को संबोधित करेंगे. राहुल ठीक उसी जगह पर रैली करने वाले है, जहां उन्होंने मोदी उपनाम पर टिप्पणी की थी. जिसके कारण कांग्रेस नेता को कोर्ट ने आपराधिक मानहानि का दोषी ठहराया था और साथ ही उनकी संसद की सदस्यता भी चली गई थी.

राज्य कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को सुबह बेंगलुरु पहुंचेंगे और वहां से कोलार जाएंगे. यहां वह पार्टी द्वारा आयोजित ‘जय भारत’ रैली को संबोधित करेंगे. जिसके बाद कांग्रेस नेता शाम को नवनिर्मित ‘इंदिरा गांधी भवन’ का उद्घाटन करेंगे.

दो बार रद्द किए जाने के बाद होगी रैली

गांधी नवनिर्मित इंदिरा गांधी भवन बेंगलुरु में कर्नाटक पीसीसी कार्यालय के पास बनी है, इस भवन का एक कार्यालय और सभागार के तौर पर निर्माण किया गया है, जिसमें 750 लोगों के बैठने की क्षमता है. एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कर्नाटक के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, केपीसीसी प्रमुख डीके शिवकुमार, विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कार्यक्रमों में भाग लेने की उम्मीद है.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पहले ये रैली 5 अप्रैल को निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में 9 अप्रैल और अंत में 16 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि चुनाव की तैयारी और उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के कारणों से कांग्रेस नेता को अपना रैली स्थगित करना पड़ा था.

राहुल का दौरा पार्टी के लिए अहम

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रविवार का उनका दौरा पार्टी के लिए अहम बताया जा रहा है. साथ ही कोलार महत्वपूर्ण सीटों में से है, क्योंकि कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने अपनी दूसरी सीट के रूप में वहां से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की है. सिद्धारमैया को पार्टी की ओर से पहले ही मैसूर जिले के वरुणा से मैदान में उतारा जा चुका है.

हालांकि, कोलार विधानसभा निर्वाचन सीट के लिए कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवार का नाम जारी नही किया है. कर्नाटक में आगामी चुनाव के लिए मतदान अगले कुछ हफ्तों के बाद 10 मई को किया जाना है, वही तीन बाद 13 तारीख को मतगणना होगी.

Related Articles

Back to top button