किसान के घर ‘चाय ब्रेक’ के लिए रुके राहुल गांधी, इन मुद्दों पर की बात!

किसान की तीन बेटियां और दो बेटे हैं. घर से निकलते वक्त राहुल गांधी ने बच्चों से भी बात की और उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा. उन्होंने सभी बच्चों को चॉकलेट भी दी.

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) का राजस्थान (Rajasthan) में सोमवार (12 दिंसबर) को सातवां दिन था. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 5 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने वाली यात्रा बूंदी से सवाई माधोपुर जिले में पहुंची. राहुल गांधी यात्रा के सातवें दिन सुबह करीब साढ़े आठ बजे खिजुरी गांव के एक किसान के घर में चाय पीने के लिए रुके. इस दौरान किसान ने बिजली बिल का ज्यादा भुगतान करने के लिए मजबूर किए जाने को लेकर शिकायत की.

 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोगों से बात करने और उनसे जुड़ने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कर रहे हैं. सवाई माधोपुर के किसान वेनिप्रसाद मीणा ने राहुल गांधी से कहा कि उन्हें बिजली बिल (Electricity Bill) का ज्यादा भुगतान करने के लिए मजबूर किया जा रहा है, साथ ही गांववालों को बिजली बिल पर कोई छूट नहीं मिलती है. इसके अलावा, मीणा ने आम लोगों की कई और दिक्कतों से राहुल गांधी को अवगत कराया. किसान वेनिप्रसाद ने कहा, “बिजली वाले मीटर रीडिंग के लिए नहीं आते. विभाग उनकी मर्जी से बिल भेजता है. पूरे गांव का यही हाल है.”

 

 

राहुल गांधी के दौरे के बाद, इंडिया टुडे से बात करते हुए वेनिप्रसाद मीणा ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि कांग्रेस नेता उनके घर आए थे. मीना ने कहा, “राहुल गांधी की टीम के लोग सुबह 5 बजे आए और हमें बताया कि राहुल मेरे यहां चाय पीना चाहते हैं. चाय के विश्राम के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. सभी के साथ तस्वीरें भी लीं.”

 

 

किसान की तीन बेटियां और दो बेटे हैं. घर से निकलते वक्त राहुल गांधी ने बच्चों से भी बात की और उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा. उन्होंने सभी बच्चों को चॉकलेट भी दी. जाते समय राहुल गांधी ने दो लोगों को उनका नाम चिल्लाते हुए देखा और वह उनसे मिलने के लिए रुक गए. राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दोनों किसान भरतलाल मीणा और गोपाल गुर्जर गदगद हो गए

Related Articles

Back to top button