सज़ा को चुनौती दे सूरत जा रहे राहु गाँधी

नई दिल्ली/सूरत। मोदी सरनेम को लेकर मानहानि मामले में सूरत के सेशन कोर्ट से दो साल की सज़ा पा चुके कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत के लिए रवाना हो चुके हैं। आज वह निचली अदालत द्वारा खुद को दोषी ठहराए जाने के खिलाफ गुजरात के सूरत स्थित सत्र अदालत में याचिका दायर करेंगे। कहा जा रहा है कि याचिका दायर करने के दौरान राहुल गाँधी खुद सूरत की अदालत में मौजूद रहेंगे।
राहुल गाँधी के सूरत निकलने से पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी उनसे मिलने उनके आवास पर गयी थीं।
बता दें कि सूरत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने राहुल गाँधी की 2019 की मोदी सरनेम वाली टिप्पणी, जिसमें उन्होंने ललित मोदी, नीरव मोदी का नाम लेकर सवाल किया था कि ये मोदी सरनेम वाले सारे चोर क्यों होते हैं?, को लेकर राहुल की ओर से की गई एक टिप्पणी के संबंध में दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में उन्हें 23 मार्च को दोषी करार दिया था। अदालत ने ऊन्हें 2 साल की जेल और 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी, जो कि अधिकतम सज़ा थी।अदालत के सज़ा सुनाए जाने के फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय ने उन्हें संसद सदस्यता के लिए अयोग्य कर दिया था। उसके बाद उन्हें बंगला खाली करने का भी नोटिस दे दिया गया। यह सब जिस तरह से हुआ, उससे सरकार के खिलाफ एक माहौल बन गया और विपक्षी दल मोदी सरकार को घेरने लगे। नेता और लोग सवाल पूछने लगे।
फिलहाल, अब जब राहुल गाँधी सेशन कोर्ट के फैसले को चुनौती दे रहे हैं, देखना होगा कि उनकी सज़ा बरकरार रहती है, या उन्हें कोई राहत मिलती है?

Related Articles

Back to top button