गुना : एससीएसटी एक्ट के खिलाफ सडक़ों पर उतरा रघुवंशी समाज

गुना। जिले के आरोन थाने में मारपीट के एक मामले में दर्ज हुए एससीएसटी एक्ट के खिलाफ सोमवार को रधुवंशी समाज लामबंद हुआ। इस दौरान अखिल भारतीय रघुवंशी क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में समाजजन सडक़ों पर उतरे। प्रदर्शन में अन्य समाज के लोगों की भी भागीदारी रही। प्रदर्शन के दौरान एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा गया। जिसमें प्रकरण को रद्द करने के साथ ही एससीएसटी एक्ट को वापस लेने की मांग की गई। प्रदर्शन के दौरान जोरदार नारेबाजी करने के साथ कलेक्ट्रेट में धरना भी दिया गया।

पुलिस पर हमला भी हुआ था

गौरतलब है कि गत दिवस मूंडराखुर्द गांव में रघुवंशी और अहिरवार समाज के दो पक्षों में विवाद हुआ था। इसी दौरान दोनों पक्षों में मारपीट हुई और सूचना मिलने के बाद बीच-बचाव करने के लिए पहुंची पुलिस टीम पर हमला बोला गया। हमले में तीन महिला पुलिसकर्मी सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। इस मामले में आरोन थाने मेंं तीन आपराधिक कायमी की गईं थीं। जिसमें दो क्रास पर एवं एक पुलिस पर हमले की दर्ज की गईं। इस मामले में रघुवंशी समाज के वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी सहित अन्य आरोपितों पर एससीएसटी एक्ट की धारा भी लगाई गई।

प्रताप छात्रावास में हुआ एकत्रीकरण

एससीएसटी एक्ट के खिलाफ सोमवार को रघुवंशी समाज के लोग प्रताप छात्रावास में एकत्रित हुए। जहां से नारेबाजी करते हुए रैली निकाली गई। रैली के दौरान समाजजन हाथ में एससीएसटी एक्ट को वापस लेने के साथ आपराधिक प्रकरण को वापस लेने की मांग लिखीं तख्तियां लेकर चल रहे थे। शहर के विभिन्न मार्गों से निकली रैली कलेक्टे्रट पहुँची। यहां समाजजनों ने धरना दिया।

Related Articles

Back to top button