रायबरेली: जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद सीएम योगी हुए सख्त, आरोपियों लगेगा NSA

रायबरेली: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों के मौत के योगी सरकार हुई सख्त

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार जहरीली शराब मामले में काफी सख्त रुख अपना लिया है. हाल ही में यूपी के रायबरेली जिले में जहरीली शराब मामले में अब तक 9 मौतें हो चुकी है, जिसके बाद सीएम योगी ने जिला प्रशासन को जहरीली शराब की आपूर्ति में पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं.

हालांकि सरकार ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 9 अधिकारियों कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया है उन पर आईपीसी और आबकारी कानूनों की कड़ी धाराओं के अलावा एनएसए और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. उन्हें तुरंत आरोप पत्र देने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं आबकारी विभाग के अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से रायबरेली और आसपास के जिलों में सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब ही बेच जाएगी.

जानकारी के मुताबिक जहरीली शराब के मामले योगी सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितना भी ऊंचा हो. पूरी गहन जांच जारी है और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है. अवैध / नकली विंडीज ब्रांड की देशी शराब के स्रोत की जांच की जा रही है सरकार ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए 9 अधिकारियों कर्मचारियों को तत्काल निलम्बित कर दिया है.

वहीं, पुलिस विभाग के महाराजगंज के एसएचओ नारायण कुमार कुशवाहा, चौकी प्रभारी धुलवासा राजकुमार, कांस्टेबल रत्नेश कुमार राय, ब्रजेश कुमार यादव, शिवनारायण पाल, विजय राम और आबकारी विभाग के रायबरेली के डीईओ राजेश्वर मौर्य, आबकारी निरीक्षक अजय कुमार, कांस्टेबल धीरेन्द्र श्रीवास्तव को सस्पेंड कर किया गया है.

जहरीली शराब बेचेने वाले के खिलाफ होगी  कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने जिला प्रशासन को नकली शराब की आपूर्ति करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन पर आईपीसी और आबकारी कानूनों की कड़ी धाराओं के अलावा एनएसए और गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामले दर्ज होंगे. इस दौरान सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि किसी भी दोषी को इस मामले में बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है. फिलहाल रायबरेली में नकली शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो चुकी है और 22 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं.

देसी शराब की बिक्री पर लगी रोक

गौरतलब हैं कि रायबरेली जिले में महाराजगंज के पहाड़पुर गांव में देसी शराब की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. हालांकि 26 जनवरी को बंदी होने के बावजूद कई दुकानें खुलवा कर चेकिंग कराई गई. ऐसे में जिला प्रशासन ने ठेकेदारों को सख्त निर्देश डेट हुए कहा कि वह फिलहाल इस ब्रांड की शराब को न बेचे.

Related Articles

Back to top button