कैप्टन की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम के ISI कनेक्शन की जांच करेगी पंजाब सरकार

डिप्टी CM रंधावा ने कहा- अरूसा चंडीगढ़ के सरकारी रेजिडेंस में रहीं, इसकी जांच जरूरीकैप्टन के खास लोगों के बैंक खातों की जांच हो, पैसे के लेन-देन में ISI के रोल की भी जांच हो

पंजाब में कांग्रेस और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच खुली जंग शुरू हो गई है। कांग्रेस ने इसमें अमरिंदर की पाकिस्तानी मित्र अरूसा आलम को भी घसीट लिया है। डिप्टी CM और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि अरूसा आलम के ISI कनेक्शन की जांच की जाएगी। इसके लिए वे DGP इकबालप्रीत सहोता को निर्देश दे रहे हैं। रंधावा ने कहा कि अरूसा के बारे में कई बातें सामने आई हैं, जिनकी जांच जरूरी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ पाकिस्तानी पत्रकार मित्र अरूसा आलम।

रंधावा ने अमरिंदर पर सवाल उठाए कि साढ़े 4 साल सब कुछ ठीक रहा। जैसे ही CM की कुर्सी छिनी, तो पंजाब को पाकिस्तान से खतरा हो गया। ISI से यह खतरा तब क्यों नहीं था, जब पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम उनके चंडीगढ़ स्थित सरकारी रेजिडेंस में रही। अमरिंदर की नई पार्टी के ऐलान से पहले इसे कांग्रेस की दबाव बनाने की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि अमरिंदर ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा के साथ कांग्रेसी MLA कुलबीर जीरा।

कांग्रेस के MLA जीरा बोले- बैंक खातों की भी जांच हो
कांग्रेसी MLA कुलबीर जीरा तो रंधावा से भी एक कदम आगे बढ़ गए। उन्होंने कहा कि जब अरूसा यहां रही तो कैप्टन ने तब क्यों नहीं कहा कि पंजाब को पाकिस्तान और ISI से खतरा है। जीरा ने कहा कि यह भी जांच होनी चाहिए कि टिफिन बम आए थे या फिर इसमें अमरिंदर का कोई हाथ है। यह सब तब हुआ था, जब ज्यादातर विधायक कैप्टन के खिलाफ हो गए थे। अब रंधावा को गृह मंत्रालय मिलने के बाद कोई टिफिन बम नहीं मिला। उन्होंने कहा कि कैप्टन के खास लोगों के बैंक खातों की जांच करनी चाहिए। पता चले कि यह पैसा कहां से आया और कहां गया? इसमें ISI का क्या रोल था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह की जीवनी के साथ अरूसा आलम।

मौड़ मंडी ब्लास्ट में भी कैप्टन की घेराबंदी
डिप्टी CM सुखजिंदर रंधवा ने मौड़ मंडी ब्लास्ट में भी कैप्टन को घेरा। यह ब्लास्ट कांग्रेसी नेता हरमिंदर सिंह जस्सी की रैली में हुआ था, जिसमें 9 लोगों की मौत हुई थी। इसकी जांच हुई, लेकिन बम कांड की साजिश रचने वाले कभी सामने नहीं आए। रंधावा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से नए सिरे से इसकी जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button