दिल्ली में मेट्रो के बाद अब 9 सितंबर से खुलेंगे पब, बार और रेस्टोरेंट !

देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं जिसकी वजह से अब लॉकडाउन में व्यवसायिक गतिविधियां भी पूरी तरह से थप्पड़ गई थी। ऐसे में अब अनलॉक के जरिए धीरे-धीरे इन सब को खोला जा रहा है। अनलॉक 4 में कई तरह की व्यावसायिक गतिविधियों को दोबारा से शुरू किया जा रहा है।

वहीं राजधानी दिल्ली की बात करें तो 7 सितंबर से दिल्ली में मेट्रो शुरू होने वाली है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार को दिल्ली में मेट्रो चलाने की अनुमति दे दी है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में बैठक की गई थी जिस बैठक में यह फैसला लिया कि दिल्ली में अब मेट्रो चला दी जाएगी। ऐसे में अब खबर है कि दिल्ली में 9 सितंबर से पब और बार भी खोल दिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस प्रस्ताव को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजा था जिसको उन्होंने मंजूरी दे दी है। इस आदेश के बाद अब दिल्ली में पब, बार, रेस्टोरेंट और होटल में शराब भी दी जा सकेगी। हालांकि इसके लिए केंद्र सरकार ने जो s.o.p. जारी की है उसके प्रोसीजर को फॉलो करना जरूरी होगा।

वहीं राजधानी दिल्ली में 7 सितंबर से मेट्रो चलाने की इजाजत भी दी जा चुकी है। हालांकि इसके लिए दिल्ली वालों को कई गाइडलाइन से होकर गुजरना पड़ेगा। जिसके तहत कोरोनावायरस को बढ़ने से रोका जा सकता है। दिल्ली में बहुत समय से मेट्रो चलाने की मांग हो रही थी जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा और जब अनलॉक 4 की गाइड लाइन जारी की गई तो केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया कि 7 सितंबर से मेट्रो चलाई जा सकती है।

Related Articles

Back to top button