मुख्तार अंसारी की पत्नी व साले की 22.23 करोड़ की संपत्ति प्रशासन ने की कुर्क

गाजीपुर। जिला व पुलिस प्रशासन ने बुधवार को बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों के नाम पर बने एफसीआई गोदाम और जमीन को कुर्क करने की कार्रवाई की है। भूमि और गोदाम की कीमत लगभग 22.23 करोड़ लाख बताई गई है।
जिलाधिकारी के आदेश के बाद प्रशासनिक अधिकारी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के नंदगंज थाना क्षेत्र के फतेहउल्लहपुर के पास स्थित मेसर्स विकास कन्स्ट्रक्शन के पास पहुंचे। प्रशासन ने ढोल पिटवाकर मुनादी कराते हुए भूमि और (गोदाम) को कुर्क करने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान वहां पर सार्वजनिक सूचना का बैनर भी लगाया गया है।
इस संबंध में क्षेत्राधिकारी सदर ओजस्वी चावला ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार गैंगस्टर एक्ट का धारा 14(1) के अंतर्गत आईएस-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद, जो कि विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के पार्टनर है। इन अभियुक्तों की भू सम्पत्ति को जो कि अराजी नबर 341 है, उसको कुर्क किया गया है। लगभग साढ़े पांच हेक्टेयर भूमि है। सब रजिस्टर गाजीपुर के आकलन के अनुसार इसकी कीमत लगभग 22.23 करोड़ रुपये है। कार्रवाई के समय तहसीलदार मुकेश सिंह, नायब तहसीलदार, नंदगंज थानाध्यक्ष राकेश सिंह, कोतवाली क्राइम ब्रांच प्रभारी सरस सलील आर्दश, राजस्व लेखपाल एवं भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button